ताजा खबरें

सहकारिता सचिव ने एमएससी बैंक का किया दौरा; सहकारी मुद्दों पर चर्चा

केंद्रीय सहकारिता सचिव ज्ञानेश कुमार ने पिछले सप्ताह शुक्रवार को महाराष्ट्र राज्य सहकारी (एमएससी) बैंक के मुंबई स्थित मुख्यालय का दौरा किया। इस मौके पर उनके साथ राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम (एनसीडीसी) के प्रबंध निदेशक पंकज बंसल भी मौजूद थे।

एमएससी बैंक के प्रशासनिक बोर्ड के अध्यक्ष और नेफकॉब के उपाध्यक्ष विद्याधर अनस्कर ने उनका स्वागत करते हुए बैंक की कार्यशैली और पिछले पांच वित्तीय वर्षों में इसकी प्रगति से अवगत कराया।

बैठक के तुरंत बाद भारतीय सहकारिता संवाददाता से बातचीत में अनस्कर ने कहा, “यह एक अच्छी बैठक थी और इस अवसर पर सहकारिता से जुड़े कई मुद्दों पर विचार-विमर्श हुआ। बैठक के दौरान पैक्स के कम्प्यूटरीकरण पर भी चर्चा हुई। राज्य में लगभग 21 हजार पैक्स हैं, जिनमें से करीब 16 हजार समितियों का ऑडिट हो चुका हैं।”

बैंक के प्रबंध निदेशक अजीत देशमुख समेत कई उच्च अधिकारी भी बैठक में उपस्थित थे।

पाठकों को याद होगा कि हाल ही में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री भागवत कराड और महाराष्ट्र के सहकारिता मंत्री अतुल सावे ने भी बैंक के मुख्यालय का दौरा किया था।

एमएससी बैंक ने 2021-2022 वित्तीय वर्ष में 47 हजार करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार हासिल किया और 602 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया। महाराष्ट्र में 31 जिला केंद्रीय सहकारी बैंक हैं, जिनकी 3667 शाखाओं का एक विशाल नेटवर्क है। पैक्स की कुल संख्या 21,214 है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close