ताजा खबरेंविशेष

गुज्कोमासोल: संघानी बने फिर से अध्यक्ष

दिग्गज सहकारी नेता और एनसीयूआई के अध्यक्ष दिलीपभाई संघानी को एक बार फिर गुजरात राज्य सहकारी विपणन संघ (गुज्कोमासोल) के अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया है।

सोमवार को गुजरात के गांधीनगर स्थित गुज्कोमासोल परिसर में हुए चुनाव में बिपिनभाई पटेल (गोटा) को उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया। उन्होंने गोविंदभाई परमार की जगह ली। बता दें कि नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष भाजपा क्षेत्रीय सहकारी प्रकोष्ठ के संयोजक हैं।

गुज्कोमासोल राज्य स्तर पर एक महत्वपूर्ण सहकारी संस्था है, जिसकी सत्ता पर काबिज होने के लिए भाजपाइयों और कांग्रेसियों में आपसी खींचतान चलती रहती है। लेकिन इस चुनाव में कांग्रेसियों को मुंह की खानी पड़ी। विपणन सहकारी संस्था के बोर्ड में 32 निर्वाचित निदेशक होते हैं और केवल एक सीट कांग्रेस ने जीती बाकी सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों ने प्रचंड जीत हासिल की थी।

परिणामों की घोषणा करते हुए चुनाव अधिकारी जेबी देसाई ने कहा, “दिलीपभाई संघानी और बिपिन पटेल को गुज्कोमासोल के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया।”

जैसे ही संघानी के नाम की घोषणा हुई, उनके अनुयायियों ने उन्हें माला पहनाई। संघानी ने चुनाव में उनका समर्थन करने के लिए सभी को धन्यवाद दिया।

उन्होंने गुज्कोमासोल को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का संकल्प लिया। संघानी ने दावा किया कि नियमित गतिविधियां के अलावा, विपणन सहकारी संस्था गुजरात के किसानों की जरूरतों को पूरा करने में हर संभव प्रयास कर रही है।

पाठकों को याद होगा कि निदेशक मंडल के चुनाव में 26 डायरेक्टर निर्विरोध चुने गए थे और छह सीटों पर चुनाव हुआ था, जिसमें से पांच सीट भारतीय जनता पार्टी ने जीती वहीं एक सीट कांग्रेस के उम्मीदवार ने जीती थी।

गौरतलब है कि हाल ही में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने गांधीनगर में गुज्कोमासोल के नए भवन का उद्घाटन किया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close