ताजा खबरेंविशेष

एनसीयूआई: एनसीसीई ने सिक्किम स्टेट को-ऑप यूनियन के स्टाफ को दिया प्रशिक्षण

कोविड के समय में प्रशिक्षण कार्यक्रमों को जारी रखते हुए, एनसीयूआई की शैक्षिक शाखा एनसीसीई ने हाल ही में सिक्किम राज्य सहकारी संघ के संकाय सदस्योंअधिकारियों और कर्मचारियों के लिए तीन दिवसीय ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य अधिकारियों को सरकार की योजनाओं के बारे अवगत कराना था। इस मौके पर उन्हें आत्मानिर्भर भारतई-बैंकिंग समेत अन्य योजना के बारे में जानकारी प्रदान की गई थी।

एनसीडीसी दिल्ली राज्य सहकारी प्रशिक्षण केंद्र और अन्य संगठनों के संसाधन व्यक्तियों को इन प्रशिक्षण सत्रों को संचालित करने के लिए बुलाया गया था।

कार्यक्रम का उद्घाटन एनसीयूआई के मुख्य कार्यकारी एन सत्यनारायण ने एनसीसीई के कार्यकारी निदेशक और केंद्र प्रमुख डॉ वीके दुबे की उपस्थिति में आभासी रूप से किया। एनसीसीई के संकाय सदस्यों ने परंपरा का पालन करते हुए दीप-प्रज्वलन किया।

अपने उद्घाटन भाषण मेंमुख्य कार्यकारी एन सत्यनारायण ने कहा कि क्षेत्रीय असंतुलन को दूर करने और अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना सहकारिता का मुख्य उद्देश्य है।

डॉ वी के दुबे ने कार्यक्रम का विवरण देते हुए कहा कि शैक्षिक और प्रशिक्षण कार्यक्रम जमीनी स्तर पर जन जागरूकता बढ़ाकर सामाजिक-आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के अलावा अर्थव्यवस्था को बनाए रखने में मदद करते हैं।

इस कार्यक्रम में 25 प्रतिभागियों ने भाग लिया और इसका आयोजन करने के लिए आयोजक की प्रशंसा की।

कार्यक्रम का संचालन एनसीसीई के निदेशक डा. रमेश कौल ने किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close