ताजा खबरें

नेफस्कॉब अप्रैल में करेगा राष्ट्रीय सहकारी सम्मेलन का आयोजन

नेफस्क़ॉब ने हाल ही में पुणे के महाबलेश्वर में अपनी बोर्ड की बैठक का आयोजन किया, जिसमें सहकारी बैंकों से संबंधित 25 से अधिक मुद्दों पर चर्चा की गई।

इस बैठक में नेफस्कॉब के अध्यक्ष रवींद्र राव, एमडी भीमा सुब्रह्मण्यम, दिल्ली राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष बिजेंद्र सिंह, एमएससी बैंक के प्रशासनिक बोर्ड के अध्यक्ष विद्याधर अनास्कर, हरियाणा एसटीसीबी के अध्यक्ष हुकुम सिंह भाटी, उत्तराखंड एसटीसीबी के अध्यक्ष दान सिंह रावत समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

बैठक के दौरान, त्रिय स्तरीय एसटीसीसीएस के अवलोकन के लिए एक मसौदा दृष्टि पत्र तैयार किया गया। इसे सभी राज्य सहकारी बैंकों, जिला केंद्रीय सहकारी बैंकों और पैक्स को बांटा जा रहा है।

इसके अलावा, 28 अप्रैल 2023 को नेफस्कॉब एक राष्ट्रीय संगोष्ठी आयोजित करने जा रही है, जिसमें सहकारी बैंकों से जुड़े मुद्दों को हल करने के लिए रणनीति तैयार करेंगे।

इस बीच भारतीय सहकारी संवाददाता से बात करते हुए नेफस्कॉब के अध्यक्ष के रविंदर राव ने कहा, “बैठक के दौरान कई विषयों पर चर्चा की गई, जिसमें राज्य सहकारी बैंकों (एसटीसीबी) और जिला केंद्रीय सहकारी बैंकों (डीसीसीबी) के लिए मॉडल उपनियमों की आवश्यकता शामिल थी। बैठक काफी उपयोगी रही।”

“हमने अब 28 अप्रैल 2023 के लिए निर्धारित राष्ट्रीय संगोष्ठी की तैयारी शुरू कर दी है और संगोष्ठी का उद्घाटन करने के लिए केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह की पुष्टि की मांग कर रहे हैं”, राव ने कहा।

बैठक के दौरान बोर्ड के सदस्यों द्वारा चार प्रकाशनों का भी विमोचन किया गया।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close