ताजा खबरेंविशेष

विवादों में एनएलसीएफ; डबास और सत्यनारायण का पत्ता साफ

एनएलसीएफ एक बार फिर विवादों में घिर गया है। संस्था के उपाध्यक्ष नरेंद्र राणा ने बोर्ड की बैठक बुलाकर कार्यवाहक अध्यक्ष अशोक डबास और सीई एन सत्यनारायण दोनों को पद से हटा दिया गया है।

बैठक के दौरान बोर्ड ने दूरगामी निर्णय लिए। अशोक डबास को हटाकर डब्ल्यूजेड टेकम को कार्यवाहक अध्यक्ष बना दिया। वहीं वेयरहाउसिंग डेवलपमेंट रेगुलेटरी अथॉरिटी (डब्ल्यूडीआरए) में प्रतिनियुक्ति पर रहे विनय कुमार चौहान को एन सत्यनारायण की जगह पर प्रबंध निदेशक का प्रभार दे दिया।

इसके अलावा, सह-चयनित निदेशक अरुण तोमर को हटाकर अशोक ठाकुर को बोर्ड ने को-ऑप्ट कर लिया।

पुणे में 3 दिसंबर को आयोजित बैठक में संजीव कुशालकर, अमित बजाज, वीवीपी नायर, डब्ल्यूजेड टेकम और अन्य ने भाग लिया, लेकिन अशोक डबास, सरकारी नॉमिनी विवेक चतुर्वेदी, एनसीडीसी प्रतिनिधि अनुपस्थित थे।

इस बीच एनएलसीएफ में कार्यरत एक महिला कर्मचारी ने सरिता विहार थाने में एमडी विनय कुमार चौहान के खिलाफ बदसलूकी और गाली-गलौज का मामला दर्ज कराया है।

अपनी शिकायत में उन्होंने लिखा कि विनय कुमार चौहान ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और कार्यालय से बाहर निकालने की धमकी दी। आरोपों का खंडन करते हुए चौहान ने कहा कि, “मुझ पर लगाए गए आरोप गलत हैं क्योंकि कई स्टाफ-सदस्यों मौके पर मौजूद थे और वह मेरी गवाही दे सकते हैं।”

महिला कर्मचारी ने अपनी शिकायत में एनएलसीएफ के निदेशक वीवीपी नायर और संजीव कुशलकर के नाम का भी उल्लेख किया है।

चौहान ने अशोक डबास पर दिनेश चंद्र- सहायक निदेशक, जो एससी समुदाय से संबंधित हैं, के साथ दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है। “उन्हें श्री अशोक डबास द्वारा नियमित रूप से परेशान किया जाता था। पीओ और एससी आयोग दोनों में शिकायत दर्ज की गई है”, चौहान ने बताया।

इस बीच अपने स्पष्टीकरण में डब्ल्यूआरडीए, जहाँ चौहान प्रतिनियुक्ति पर थे, के अधिकारी ने कहा, “हमने श्री विनय कुमार चौहान को एनएलसीएफ के एमडी के रूप में अतिरिक्त कार्यभार संभालने के लिए अधिकृत नहीं किया। उपलब्ध रिकॉर्ड के अनुसार, चौहान को 18.11.2021 को डब्ल्यूआरडीए द्वारा एनएलसीएफ कार्यालय जाने की अनुमति नहीं दी गई थी”, पत्र में लिखा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close