अन्य खबरें

टीसीएल के खिलाफ उत्तराखंड सहकारी बैंक के हैं कर्मचारी

उत्तराखंड को-ऑपरेटिव बैंक इंप्लाइज संघ ने राज्य के जिला सहकारी बैंकों में कोर बैंकिंग समाधान के लिए मौजूदा सॉफ्टवेयर को बदलने पर राज्य सरकार के फैसले की कड़ी निंदा की है। इसको लेकर संघ ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन भी किया।

भारतीय सहकारिता से बातचीत में एक प्रदर्शनकारी ने कहा, “सरकार जिला सहकारी बैंकों में कोर बैंकिंग समाधान का काम टेलीकॉम कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (टीसीएल) को दे रही है और वर्तमान में यह काम फिनेकल बखूबी कर रही है।”

इस संबंध में चमोली डीसीसीबी ने टीसीएल के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। कहा जा रहा है कि फिनेकल सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल देश के ज्यादातर कमर्शियल बैंकों में हो रहा है जबकि सहकारी बैंकों में ठीक इसका उल्टा करने की कोशिश की जा रही है।

इस बीच चमोली डीसीसीबी के कर्मचारियों ने प्रबंधन को चेतावनी दी है कि अगर फैसला वापस नहीं लिया गया तो वे बड़े पैमाने पर आंदोलन करेंगे।

कर्मचारी संघ के एक अन्य प्रतिनिधि ने कहा, टीसीएल इस क्षेत्र में नया है और फिनेकल को बैंकिंग क्षेत्र में एक लंबा अनुभव है। टीसीएल में डेटा सुरक्षा कम प्रभावी है। उन्होंने पूछा कि अगर सब कुछ सुचारू रूप से चल रहा है तो सॉफ्टवेयर बदलने की जरूरत क्यों  है?

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close