ताजा खबरें

वीसीबी बैंक: चालसानी पुरानी टीम के साथ फिर से अध्यक्ष निर्वाचित

चालसानी राघवेंद्र राव और एम राघव राव को एक बार फिर से आंध्र प्रदेश स्थित विशाखापत्तनम सहकारी बैंक के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया है। चुनाव परिणाम मंगलवार दोपहर को घोषित किया गया।

इसके अलावा, जी भास्कर राव को भी बैंक के वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया है।

गौरतलब है कि अभी भी भारत में कई बहु-राज्य सहकारी समितियाँ चुनाव के लिए केंद्रीय रजिस्ट्रार की प्रतिक्रिया का इंतज़ार कर रही हैं लेकिन आंध्र प्रदेश स्थित विशाखापत्तनम सहकारी बैंक ने अपना चुनाव सफलतापूर्वक संपन्न करा लिया है।

नेफकॉब के पूर्व निदेशक मनम अंजनेयुलु को फिर से चेयरमैन एमेरिटस के रूप में चुना गया है। बोर्ड में सभी 21 निदेशक निर्विरोध चुने गये हैं।

पता चला है कि निदेशक के तीन पद खाली थे जो अब भरे जा चुके हैं। पी नारायण स्वामीसी कोटेश्वर राव और जे सत्यनारायण मूर्ति बोर्ड में नए सदस्य हैं।

चुनाव के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुएबैंक के अध्यक्ष राव ने कहा, “हमारा पूरा बोर्ड फिर से निर्विरोध चुना गया है और बैंक को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए दूसरी पारी खेलेगा। हालांकिकोविड-19 के कारण बैंक वित्तीय संकट से जूझ रहे हैंहमें विश्वास है कि हम आने वाले दिनों में स्थिति पर काबू पा लेंगे

हमारा लक्ष्य निकट भविष्य में शेड्यूल्ड’ स्टेटस प्राप्त करने का है। पिछले साढ़े तीन वर्षों से भारतीय रिज़र्व बैंक के समक्ष आवेदन लंबित है। हमें उम्मीद है कि हम इसे जल्द से जल्द प्राप्त करेंगे”, उन्होंने फोन पर इस संवाददाता से कहा।

स्मरणीय है कि 25 उम्मीदवारों ने निदेशक के 21 पदों के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। पात्रता को पूरा नहीं करने के कारण दो आवेदनों को खारिज कर दिया गया और दो नामांकन वापस ले लिए गए। डिप्टी रजिस्ट्रार- दुर्गा प्रसाद को रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किया गया था।

पूरे दक्षिण भारत में सबसे बड़े सहकारी बैंक विशाखापत्तनम सहकारी बैंक के 88185 सदस्य हैं। बैंक का कुल कारोबार 6048 करोड़ रुपये का है जिसमें 3680 करोड़ रुपये डिपॉजिट और 2368 करोड़ रुपये एडवांस हैं।

यह एक मल्टी-स्टेट कोऑपरेटिव बैंक है जो आंध्र प्रदेश और तेलंगाना दोनों राज्यों में अपनी 50 शाखाओं के माध्यम से विभिन्न ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करता है और पूरे देश में सभी शहरी सहकारी बैंकों में 18वें स्थान पर है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close