ताजा खबरेंविशेष

कोविड के बावजूद टीजेएसबी बैंक का व्यापार 17 हजार करोड़ के पार

कोरोना वायरस के मद्देनजर बैंकों पर लगाए गए कई प्रतिबंधों के बावजूद भी टीजेएसबी बैंक ने समय पर अपनी ऑडिटेड  वित्तीय रिपोर्ट प्रस्तुत की है। जारी रिपोर्ट के मुताबिक बैंक विपरीत परिस्थितियों के बावजूद भी अपनी वित्तीय स्थिरता को बनाए रखने में सक्षम है।

बैंक ने वित्तीय वर्ष 2019-20 के दौरान अपने कारोबार में 4% की वृद्धि दर्ज की है। बैंक का कुल कारोबार 17016 करोड़ रुपये का हो गया है जिसमें 11,374 करोड़ रुपये का जमा और 5642 करोड़ रुपये का अग्रिम शामिल है।

बैंक का शुद्ध लाभ 120 करोड़ रुपये हैजो पिछले वर्ष 141 करोड़ रुपये था। वित्त वर्ष 2019-20 में पिछले वर्ष के 4.64% की अपेक्षा बैंक के सकल एनपीए में मामूली वृद्धि हुई है जो 5.86% हैयूसीबी द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार।

बैंक का नेट एनपीए भी 0.19% से बढ़कर 0.45% हो गया है। बैंक का ऑन फंड 1191 करोड़ रुपये का है जो पिछले वर्ष 1108 करोड़ रुपये था। बैंक का सीआरएआर 15.38% है जबकि पिछले वर्ष यह 15.23% था। यह बैंक की वित्तीय मजबूती और स्थिरता को दर्शाता है।

टीजेएसबी बैंक हमेशा से समय पर अपने अंकेक्षित वित्तीय परिणाम घोषित करता रहा है।

इस बीच बैंक के अध्यक्ष विवेकानंद पाटकी ने बताया कि कोविड-19 के मद्देनजर बैंकिंग प्रणाली के समक्ष कई चुनौतियाँ आई हैं। उनका मुकाबला करने के लिएटीजेएसबी क्रेडिट गुणवत्ता को प्रबंधित करने और संरक्षित करनेअच्छी तरलता बनाए रखने और अच्छी तरह से पूंजीकृत बने रहने के लिए रिस्क फिल्टर पर नियंत्रण रखेगा।

लॉकडाउन की चुनौतीपूर्ण अवधि के दौरानस्थानीय अधिकारियों द्वारा कर्फ्यू या प्रतिबंध लगाए जाने पर कुछ मौकों को छोड़करबैंक की सभी शाखाएँ और एटीएम हमारे ग्राहकों की सेवा के लिए खुले रहे।

हमारी ताकत हमारे मजबूत सीआरएआर और सुदृढ़ तरलता से दिखाई देती हैजिसके लिए हम अपने ग्राहकोंशेयरधारकों और शुभचिंतकों द्वारा जताए गए भरपूर समर्थन और विश्वासऔर हमारी अपनी टीजेएसबी टीम के अथक प्रयास के लिए आभारी हैं। हम कोविड-19 की वजह से प्रतिकूलताओं और अनिश्चितताओं पर काबू पाने और मौजूदा वित्तीय वर्ष यानी 2020-21 में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आश्वस्त हैं।

एमडी और सीईओ सुनील साठे ने विस्तार से बताया कि अर्थव्यवस्था में मांग में कमी के कारण वर्तमान महामारी की स्थिति में समग्र विकास की संभावनाएं अनिश्चित हैं। इसलिएबैंक संपत्ति की गुणवत्ता को बनाए रखने पर अधिक ध्यान केंद्रित करेगा।

विभिन्न लागत बचत उपायों को भी पेश किया गया है। हम लॉकडाउन अवधि के दौरान हमारे ग्राहकों द्वारा दिये गये समर्थन और सहयोग तथा और हमारे प्रेरित और समर्पित कार्यबल के योगदान का भी सम्मान करते हैं”, एमडी ने कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close