ताजा खबरेंविशेष

इस वर्ष भी टीजेएसबी बैंक का रहा शानदार प्रदर्शन

टीजेएसबी सहकारी बैंक ने वित्त वर्ष 2022-2023 में 20,954 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड कारोबार हासिल किया।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए बैंक के अध्यक्ष शरद गंगल ने कहा, “बैंक का जमा आधार 13,336 करोड़ रुपये से बढ़कर 13,743 करोड़ रुपये हो गया। वहीं ऋण पोर्टफोलियो 6,723 करोड़ रुपये से बढ़कर वित्त वर्ष 2022-23 में 7,211 करोड़ रुपये हो गया।”

“इसके अलावा, बैंक का सकल लाभ 237 करोड़ रुपये से बढ़कर 291 करोड़ हो गया। वित्त वर्ष 2022-23 में बैंक ने 173 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है।  सकल गैर-निष्पादित संपत्ति और शुद्ध गैर-निष्पादित संपत्ति क्रमशः 3.99 प्रतिशत और शून्य प्रतिशत रहा”, उन्होंने कहा।

गंगल ने आगे कहा, “इस वर्ष बैंक ने नई शाखाएं खोलने की योजना बनाई है। इसके माध्यम से समाज के विभिन्न तबकों तक बैंकिंग सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा। बुनियादी बैंकिंग के साथ-साथ ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तकनीक पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा।”

“मैं सभी शेयरधारकों, ग्राहकों, शुभचिंतकों, निदेशक मंडल, प्रबंधन बोर्ड के सदस्यों और पूरी टीजेएसबी टीम को बैंक की इस समग्र प्रगति में सहयोग के लिए धन्यवाद देता हूं”, गंगल ने कहा।

बैंक के एमडी और सीईओ सुनील साठे ने अपने उद्बोधन में कहा कि निदेशक मंडल के पेशेवर दृष्टिकोण के साथ-साथ अधिकारियों और कर्मचारियों की कड़ी मेहनत से हम शानदार प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को ऋण देने पर ध्यान केंद्रीत किया जाएगा।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में बैंक के वाइस चेयरमैन वैभव सिंघवी और बैंक के निदेशक मंडल उपस्थित थे। गौरतलब है कि टीजेएसबी सहकारी बैंक देश के अग्रणी बहु-राज्य अनुसूचित सहकारी बैंकों में से एक है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close