ताजा खबरें

कोबी ने किया साइबर सिक्योरिटीज पर वेबिनार

कोऑपरेटिव बैंक ऑफ इंडिया (कोबी) ने हाल ही में साइबर सिक्योरिटी और डिजिटल बैंकिंग पर दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन वर्चुअल मोड में किया।

संगोष्ठी का उद्घाटन करते हुए, कोबी के अध्यक्ष जी एच अमीन ने हालिया बैंकिंग विनियमन संशोधन अधिनियम के मद्देनजर सहकारी बैंकों को अपने कामकाज में नवीनतम तकनीकों को अपनाने की आवश्यकता पर जोर दिया।

इस मौके पर कोबी के एमडी डॉ वी के दुबे ने प्रतिभागियों को संगोष्ठी के महत्व के बारे में जानकारी दी। विभिन्न संगठनों के कई विशेषज्ञों ने सहकारी विषयों पर बहस की, जिसमें सहकारी बैंकों के लिए डिजिटल बैंकिंग, साइबर सुरक्षा प्रबंधन, आदि शामिल थे।

इस संगोष्ठी में 46 प्रतिभागियों ने भाग लिया। उन्होंने इस तरह का सेमिनार आयोजित करने के लिए आयोजकों का धन्यवाद किया। कोबी के एमडी डॉ वी के दुबे ने भी धन्यवाद ज्ञापन किया। सुश्री इंद्रप्रीत कौर, सीनियर एक्जीक्यूटिव, कोबी ने कार्यक्रम का समन्वयन किया।

कोऑपरेटिव बैंक ऑफ इंडिया की स्थापना 1993 में प्रो ए एम खुसरो की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय कृषि ऋण समीक्षा समिति की सिफारिश के आधार पर की गई थी।

कोबी ने सहकारी बैंकों के प्रतिनिधियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनाई है ताकि वह बैंकों का पेशवर ढंग से संचालन कर सके।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close