ताजा खबरेंविशेष

इफको अध्यक्ष नकई ने किसानों को बनाया सशक्त: पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इफको के अध्यक्ष बलविंदर सिंह नकई को श्रद्धांजलि दी है, जिनका लंबी बीमारी के बाद गत सोमवार शाम निधन हो गया।

ट्विटर के माध्यम से साझा किए गए अपने शोक संदेश में पीएम ने लिखा, “सरदार बलविंदर सिंह नकई जी कृषि और सहकारिता क्षेत्र के अग्रणी थे। उन्होंने किसानों को सशक्त बनाने की दिशा में अहम योगदान दिया। उनका चले जाना बेहद दु:खद है। उनके परिवार और शुभचिंतकों के प्रति संवेदना। उनकी आत्मा को शांति मिले”।

इससे पहले, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर समेत अन्य ने दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि दी थी।

इफको ने मंगलवार सुबह साकेत स्थित अपने मुख्यालय में एक प्रार्थना सभा का भी आयोजन किया, जिसमें संस्था के उपाध्यक्ष दिलीप संघानी समेत सभी शीर्ष अधिकारी मौजूद रहे।

नकई का जन्म 5 दिसंबर 1934 को भटिंडा (पंजाब) में हुआ था। वह एक अनुभवी सहकारी नेता थे और जीवन भर सहकारी समितियों की सेवा करते रहे। वह 5 दशकों से अधिक समय तक इफको के साथ जुड़े रहे। वह 28 अक्टूबर, 1977 से 11 फरवरी, 1981 के दौरान पंजाब मार्कफेड, चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व करते हुए इफको के बोर्ड में नामित निदेशक बने थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close