ताजा खबरेंविशेष

गुजकोमसोल ने रचा इतिहास; 22% लाभांश की घोषणा 

गुजरात स्टेट को-ऑपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन-गुजकोमसोल ने अपने इतिहास में पहली बार अपने शेयरधराकों को 22 प्रतिशत लाभांश देने का फैसला किया है। इसकी घोषणा संस्था के अध्यक्ष दिलीपभाई संघानी ने हाल ही में हुई बोर्ड की बैठक में की।

इसके अलावा, गुजकोमासोल का कारोबार वित्त वर्ष 2019-20 में 1700 करोड़ रुपये से बढ़कर 2020-21 वित्तीय वर्ष में 2700 रुपये हो गया है।

इस बीच, बैठक के बारे में जानकारी साझा करते हुए, संघानी ने भारतीय सहकारिता से कहा, “हम देश के किसानों की मदद करने और  उनकी की आय दोगुनी करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने में जुटे हैं।”

“हमने गुजकोमासोल से जुड़े 2 हजार सदस्यों को 22 प्रतिशत लाभांश देने का फैसला किया है। जब मैंने तीन साल पहले संस्था के अध्यक्ष के तौर पर कार्यभार संभाला था तब इसका कारोबार 1314 करोड़ था लेकिन अब यह बढ़कर 2700 करोड़ रुपये हो गया है। इसके अलावा, गुजकोमासोल का लाभ 2020-21 में 5 करोड़ रुपये से बढ़कर 23 करोड़ रुपये हो गया”, संघानी ने कहा।

उन्होंने आगे कहा कि, हम संस्था के व्यवसाय को बढ़ाने के लिए नेफेड बाजार की तर्ज पर पूरे गुजरात में गुजको मॉल खोलने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले चरण में हम 50 बाजार खोलेंगे और अच्छी प्रतिक्रिया मिलने के बाद हम इसके नेटवर्क को बढ़ाएंगे।

गुजको मॉल के माध्यम से हम अपने उत्पादों को ग्राहकों के बीच बेचेंगे। इसके माध्यम से किसानों और अन्य लोगों को एक छत के नीचे कृषि इनपुट समेत अन्य वस्तु मिलेगी। हम मसाला बनाने की भी योजना बना रहे हैं, संघानी ने कहा।

पाठकों को याद होगा कि कोविड -19 के दौरान, विपणन सहकारी संस्था ने बढ़-चढ़कर जरूरतमंदों की मदद की थी। अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने के तुरंत बाद, संघानी ने अमरेली में मूंगफली तेल को लॉन्च किया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close