ताजा खबरेंविशेष

साधना सहकारी बैंक तरक्की की राह पर; नए भवन में जाने की तैयारी

पुणे स्थित साधना सहकारी बैंक नई बुलंदियों को छूने के लिए एक महत्वाकांक्षी योजना पर काम कर रहा है।

बैंक अपने मुख्यालय को हडपसर के अमनोरा पार्क टाउन में नए स्थान पर स्थानांतरित करने की योजना बना रहा है और उम्मीद है कि भवन निर्मण कार्य अगस्त 2021 तक पूरा हो जाएगा।

साधना सहकारी बैंक का नया मुख्यालय लगभग 10,000 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैला हुआ है और निर्माण की अनुमानित लागत लगभग करोड़ रुपये है। बैंक को एनसीपी के नेताओं द्वारा नियंत्रित किया जाता है।

भारतीय सहकारिता” संवाददाता से बात करते हुए बैंक के अध्यक्ष अनिल तुपे ने कहा, “हमारे नए भवन का निर्माण कार्य जल्द ही पूरा होगाजो सभी नई सुविधाओं से लैस होगा। जिस रफ्तार से फिनिशिंग का काम चल रहा हैहमें उम्मीद है कि इस साल अगस्त में काम पूरा हो जाएगा”।

पिछले डेढ़ साल से निर्माण कार्य चल रहा है। नए मुख्यालय में स्थानांतरण के बाद हमारे सभी विभाग एक छत के नीचे आ जाएंगे। हमने अपने नए मुख्यालय में बोर्ड मीटिंग हॉल और 60 लोगों की क्षमता वाले प्रशिक्षण केंद्र का भी निर्माण किया है”टुपे ने आगे कहा।

उन्होंने बताया, “नए प्रधान कार्यालय के निर्माण की आवश्यकता इसलिए महसूस हुई क्योंकि हमारा मौजूदा मुख्यालय बहुत छोटा है और 25 साल पहले बनाया गया था। लेकिन अच्छी बात यह है कि दोनों कार्यालय बैंक की अपनी प्रॉपर्टी है। नए कार्यालय की छत पर सौर पैनल भी स्थापित किया गया है। हम राकांपा प्रमुख शरद पवार से नए कार्यालय का उद्घाटन कराने की योजना बना रहे हैं”।

इसके अलावाबुधवार को हडपसर से विधायक चेतन विट्ठल तुपे ने भी बैंक के नए कार्यालय का दौरा किया था। विवरण साझा करते हुएउन्होंने ट्वीट किया, “आज साधना सहकारी बैंक के प्रधान कार्यालय के नए भवन के निर्माण स्थल का दौरा किया। साधना सहकारी बैंक का प्रधान कार्यालय अमनोरा पार्क टाउन में स्थापित किया जा रहा है”।

कोरोनोवायरस के खिलाफ सरकार की लड़ाई में सहयोग करने के लिए बैंक ने मुख्यमंत्री राहत कोष में भी लाख रुपये का दान दिया था। पाठकों को याद होगा कि हाल ही में बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए यूपीआई सेवा का शुभारंभ किया है।

साधना सहकारी बैंक की महाराष्ट्र में 28 शाखाएं है और लगभग 900 करोड़ का व्यापार मिश्रण है और इसने करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है। इस बैंक की अच्छी बात यह है कि इसका नेट एनपीए कई सालों से शून्य बना हुआ है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close