ताजा खबरें

ऑक्सीजन संयंत्र स्थानांतरण का काम पूरा: यूएलसीसीएस

केरल के कोझीकोड स्थित यूएलसीसीएस ने पीके स्टील कॉम्प्लेक्स से 13 केएल आक्सीजन टैंक को कोझिकोड मेडिकल कॉलेज परिसर में स्थानांतरित करने का काम रविवार को सम्पन्न किया।

यूएलसीसीएस के एक अधिकारी किशोर ने बताया,  “हमने ऑक्सीजन संयंत्र स्थानांतरण का काम रविवार को पूरा किया। यूएलसीसीएस इंजीनियरों और श्रमिकों ने रात दिन एक करके लोगों के जीवन को बचाने के लिए यह काम नि:शुल्क किया। यहां तक कि श्रमिकों ने मई को मजदूर दिवस पर भी काम किया था”उन्होंने कहा।

हालाँकि केरल उन राज्यों में शुमार है जहाँ कोरोना संक्रमित मामले अधिक है और कोझीकोड जिला इससे बुरी तरह प्रभावित है। इसका मुख्य अस्पताल कोझीकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल हैजिसमें 700 मरीजों और 120 आईसीयू बेड की सुविधा हैंजिन्हें ऑक्सीजन की लगातार आपूर्ति की आवश्यकता है।

इस संकट की घड़ी में यूएलसीसीएल ने आगे आकर सहकारी क्षेत्र को गौरवान्वित महसूस कराया है। स्थानीय डीएम संबाशिव राव ने क्षेत्र के चिकित्सा अधिकारी के साथ मेडिकल कॉलेज का दौरा किया और यूएलसीसीएस के काम को देखकर आश्चर्यचकित रह गए थेयूएलसीसीएस के एक अधिकारी ने कहा।

इसके अलावायूएलसीसीएस ने इस काम के लिए रक्षा सचिव अजय कुमार समेत अन्य लोगों से भी प्रशंसा प्राप्त की है। सचिव ने लिखा, “केरल में तात्कालिक व्यवस्था के रूप में महान कार्यजब भारत कोविद-19 से लड़ रहा है”।

अतीत में भीयूएलसीसीएस की गतिविधियाँ सरकार के लिए एक मॉडल रही हैं। हाल ही में स्वास्थ्य और सामाजिक न्याय मंत्री के के शैलजा ने वडकारा में वृद्ध लोगों को ऑनलाइन उपचार सुविधा प्रदान करने के लिए यूएल केयर मैडिटहट ’टेलीमेडिसिन परियोजना की सराहना की।

यूएलसीसीएस अपने साथ जुड़े प्रवासी मजूदरों का भी पूरा ध्यान रखने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इसके सभी साइट श्रम अधिकारियों को कोविड प्रोटोकॉल बनाए रखने और मजदूरों की मदद करने के लिए कहा गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close