ताजा खबरेंविशेष

सर्वोत्तम प्रथाओं को बढ़ावा: नाबार्ड का सहकारी यात्राओं पर जोर

पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव बैंक और जालंधर स्थित एग्रीकल्चरल को-ऑपरेटिव स्टाफ ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट के एक प्रतिनिधिमंडल ने हाल ही में हरिद्वार जिला सहकारी बैंक के मुख्यालय का दौरा किया।

प्रतिनिधिमंडल में पंजाब राज्य सहकारी बैंक के उपाध्यक्ष जसरत सिंह संधू, प्रबंध निदेशक हरगुनजीत कौर (आइएएस), उप महाप्रबंधक भास्कर कटारिया, अतिरिक्त रजिस्ट्रार अमरजीत, जालंधर स्थित कृषि सहकारी कर्मचारी प्रशिक्षण संस्थान के प्रमुख डॉ एसएस बराड़ समेत अन्य शामिल थे।

इस मौके पर हरिद्वार डीसीसीबी के निदेशक सुशील राठी, महाप्रबंधक/ सचिव सीके कमल और अन्य ने प्रतिनिधियों का स्वागत पुष्प-गुच्छ और स्मृति चिन्ह देकर किया। अपने दौरे के दौरान पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव बैंक के बोर्ड सदस्यों ने उत्तराखंड में स्थित कई सहकारी समितियों का दौरा किया। यह नाबार्ड द्वारा प्रायोजित था।

अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान, प्रतिनिधिमंडल ने कई प्राथमिक स्तर की सहकारी समितियों और टिहरी गढ़वाल जिला केंद्रीय सहकारी बैंक एक शाखा का दौरा किया, पंजाब स्टेट-कोऑपरेटिव बैंक के पूर्व उपाध्यक्ष जयसरत सिंह संधू को सूचित किया।

बाद में, हरिद्वार डीसीसीबी द्वारा “भारतीयसहकारिता” को भेजी गई एक प्रेस विज्ञप्ति में लिखा गया – “इस अवसर पर पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव बैंक की एमडी हरगुनजीत कौर (आईएएस) ने हरिद्वार जिला सहकारी बैंक का धन्यवाद किया।”

“बैंक के निदेशक सुशील राठी ने कहा कि यह गर्व की बात है कि अन्य राज्यों की सहकारी समितियों के प्रतिनिधि जानकारी जानकारी प्राप्त करने के लिए उत्तराखंड का रुख करते हैं। प्रतिनिधिमंडल को सीके कमल, सचिव/महाप्रबंधक ने बैंक के व्यवसाय और कामकाज के बारे में जानकारी दी।

प्रतिनिधिमंडल द्वारा बैंक के व्यवसाय और कामकाज की सराहना की गई। इस अवसर पर बैंक के उप महाप्रबंधक चरण सिंह, चंद्रमोहन सिंह, अनुभाग अधिकारी अनिल कुमार पांडे, परमवीर सिंह रावत, शाखा प्रमुख रुड़की के शाखा प्रबंधक ओमवीर सिंह, डी रवि पांडे और अन्य उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close