ताजा खबरें

तमिलनाडु: पुरस्कार विजेताओं ने जया को उनकी जयंती पर किया याद

पद्म श्री विजेता जया अरुणाचलम की 89वीं जयंती के अवसर पर, तमिलनाडु स्थित वर्किंग वूमन फोरम ने साउथ इंडिया की नौ सफल महिला उद्यमियों को सम्मानित किया।

इस मौके पर डॉ नंदिनी आजाद ने कहा कि लगभग 1,500 महिलाओं ने ऋण की किस्तों को चुकाने में कभी देरी नहीं की और ये महिलाएं सहकारी नेटवर्क का स्तंभ हैं। डॉ आजाद ने कहा कि सभी महिला पुरस्कार विजेताओं ने सामाजिक परिवर्तन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

सभी पुरस्कार विजेता इंडियन कोऑपरेटिव नेटवर्क फॉर वीमेन (आइसीएनडब्ल्यू) की सदस्य हैं, जिन्होंने कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न चुनौती का डट कर सामना किया था। सर्वश्रेष्ठ महिला उद्यमियों को जया अरुणाचलम पुरस्कार चेन्नई स्थित  डब्ल्यूडब्ल्यूएफ सभागार में कई प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में दिया गया।

इस अवसर पर डॉ आजाद ने सभी विजेताओं को बधाई दी। बैंकर, मीडियाकर्मी और अन्य लोग बड़ी संख्या में इस आयोजन में शामिल होने के लिए एकत्रित हुए थे।

नंदिनी ने आगे कहा कि डॉ जया अरुणाचलम प्रकाश की किरण थीं जो अभी भी चमक रही हैं और देश के दक्षिणी राज्यों में सहकारी आंदोलन का मार्गदर्शन कर रही हैं।

भारत के दक्षिणी राज्यों में कोविड-19 के समय डब्ल्यूडब्ल्यूएफ-आईसीएनडब्ल्यू के सदस्य काफी सक्रिय थे।

इस मौके पर पुरस्कार विजेताओं ने भी अपने अनुभव साझा किए और बताया कि कैसे ‘आइसीएनडब्ल्यू’ और ‘डबल्यूडबल्यूएफ़’ ने उनके जीवन स्तर को बदलने में अहम भूमिका निभाई है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close