ताजा खबरें

इफको ने दिसंबर लक्ष्य को किया पार; एमडी ने योगेंद्र की पीठ थपथपाई

इफको की देश-भर में फैली सभी इकाइयों ने दिसंबर के लिए निर्धारित लक्ष्यों को पार किया है। साथ ही इफको का उत्पाद सागरिका की बिक्री पिछले साल की तुलना में 60 प्रतिशत अधिक हुई है। यह उत्पाद दानेदार और तरल दोनों रूप में उपलब्ध है।

इस शानदार प्रदर्शन के लिए इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यू एस अवस्थी ने सभी इकाई प्रमुखों और इसके मार्केटिंग हेड योगेंद्र कुमार की भूरि-भूरि प्रशंसा की है। एमडी ने सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई देेते हुए विभागों के काम को साझा किया।

दिसंबर में योगेंद्र कुमार के नेतृत्व वाली मार्केटिंग टीम ने वाटर-सॉल्युबल फ़र्टिलाइज़र और स्पेशलिटी फ़र्टिलाइज़र की बिक्री में अच्छा प्रदर्शन किया। टीम ने दिसंबर 2020 के लिए क्रमशः 96.10%, सागरिका ग्रेन्युल और तरल 79.73% और 89.07% की वृद्धि दर्ज की।

बता दें कि इफको का ‘सागरिका’ उत्पाद फसलों को पूर्ण पोषण प्रदान कर इसकी पैदावार बढ़ाने के साथ–साथ गुणवत्ता, आकार, और रंग में सुधार लाता है।

इफको की मार्केटिंग टीम और प्रमुख योगेंद्र कुमार को बधाई देते हुए, उर्वरक सहकारी संस्था के एमडी ने लिखा, “इफको बाजार ने तीसरे क्वार्टर में ही पिछले वित्त वर्ष की बिक्री को पार करके प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। सभी क्षेत्रों में अच्छी वृद्धि। सागरिका के दाने और तरल की बिक्री में पिछले साल क्रमशः 67% और 60% की वृद्धि हुई। योगेन्द्र और उनकी पूरी टीम को बधाई”।

इफको ने पीओएस मशीनों के माध्यम से बिक्री में भी शानदार प्रदर्शन किया है। किसानों को दी जाने वाली अहार प्रमाणित बिक्री में पिछले साल की तुलना में 11 प्रतिशत अधिक बिक्री हुई, अवस्थी ने लिखा।

इसके अलावा, इफको की सभी इकाइयों ने दिसंबर के महीने के लिए अपने मासिक लक्ष्य को हासिल किया है। इसकी परादीप यूनिट ने थोक उर्वरक और सल्फ्यूरिक एसिड के उत्पादन के लिए दिए गए लक्ष्य को पछाड़ा है।

उत्तर प्रदेश स्थित फूलपुर यूनिट ने अमोनिया और यूरिया उर्वरक के लक्ष्य को पार किया है। इसी तरह, आंवला यूनिट के प्रमुख आई सी झा और उनकी टीम ने लक्ष्य हासिल करने के लिए एमडी से प्रशंसा प्राप्त की।

डॉ अवस्थी ने प्रत्येक टीम को अलग-अलग बधाई दी। विशेष रूप से आंवला इकाई के प्रमुख को बधाई देते हुए, इफको एमडी ने ट्वीट किया, “#दिसंबर 2020 के महीने के लिए अमोनिया और यूरिया उर्वरक के उत्पादन और लक्ष्य को पार करने के लिए उनके शानदार प्रदर्शन के लिए इफको आंवला इकाई के हेड आईसी झा और उनकी पूरी टीम को बधाई। बहुत सराहनीय कार्य।

एमडी ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए कांडला, कलोल और परदीप इकाइयों सहित अन्य इकाइयों के लिए भी ट्वीट किया और उन्हें भविष्य में भी बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया।

इफको की विदेशी सहायक कंपनी जिफको ने भी दिसंबर 2020 के लिए मासिक उत्पादन लक्ष्य को पार किया है। एमडी ने एक ट्वीट के माध्यम से जिफको टीम को भी बधाई दी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close