विशेष

भूकंप से नेपाल में 1000 कॉर्पोरेटरों के मरने की पुष्टि

नेपाल राष्ट्रीय सहकारी संघ के अध्यक्ष श्री केशव प्रसाद बादल दृढ़ आदमी है। वे 25 अप्रैल की रात को अपने बेटे के साथ मोटरसाइकिल पर भूकंप से मरने वालों की संख्या का पता लगाने के लिए निकल पड़े थे। उन्होंने कहा कि वहां न कोई वाहन और न ही कोई चालक था इसलिए मुझे अपने बेटे की सहायता लेनी पड़ी।

केशव प्रसाद रात्रि में सबसे पहले नव निर्मित सहकारी संघ के कार्यालय गए और वह कुछ भी क्षतिग्रस्त न होने से वे बेहद खुश थे। लेकिन सीपीएन राजनीतिक दल के वरिष्ठ सदस्य होने के नाते उन्होंने अन्य जगहों का भी दौरा किया और पाया कि हर जगह सिर्फ तबाही का मंजर था।

काठमांडू स्थित मॉल के दौरे के दौरान बादल ने देखा कि सिर्फ सुरक्षा गार्डों की जान बची पाई थी और गार्ड मुझे देखकर खाफी खुश हुये, बादल ने भारतीय सहकारिता से बातचीत में कहा। गार्ड ने शिकायत कि की सरकार ने अभी तक हमारी समस्या को जानने की कोशिश तक नहीं की।

नेपाल में भूकंप की वजह से हुये भारी नुकसान ने न केवल नेपाल को संकट में डाला है बल्कि इस बात से पूरी दुनिया को हैरान कर दिया है।

बादल ने भूकंप से प्रभावित सहकारी समितियां और कॉर्पोरेटरों के मरने की सूची दी। उन्होंने कहा कि अभी तक 1,007 कॉर्पोरेटरों ने अपनी जान गवाई है और लगभग 1500 से अधिक लोग घायल हुए है।  

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close