विशेष

गोल्ड का इफको मुख्यालय का दौरा

आईसीए के महानिदेशक श्री चार्ल्स गोल्ड ने मंगलवार को नई दिल्ली के साकेत, में स्थित इफको मुख्यालय का दौरा किया. श्री गोल्ड के सथ क्षेत्रीय निदेशक श्री बालू अय्यर भी थे.

इफको के प्रबंध निदेशक श्री यू.एस. अवस्थी और सहकारी विकास निदेशक डॉ.जी.एन. सक्सेना ने अंतर्राष्ट्रीय मेहमान का स्वागत किया. इफको के प्रबंध निदेशक ने एक सौहार्दपूर्ण माहौल में मुलाकात की और श्री गोल्ड को फूलों का गुलदस्ता भेंट किया.

इससे पहले, श्री गोल्ड ने 17वीं वैकुंठ्भाई मेहता व्याख्यान के दौरान यह कहते हुए इफको पर प्रशंसा की बौछार की थी कि इफको दुनिया में अपनी तरह का पहला सहकारी संस्थान है.

जाहिरा तौर पर यह एक शिष्टाचार भेंट थी लेकिन बैठक में दो संगठनों के बीच बढ़ रही दूरी की धारणा की अनदेखी नहीं की जा सकी. इफको के एक स्रोत ने बाद में बताया कि मिलाप के प्रयास किए गए हैं.

इफको के प्रबंध निदेशक श्री अवस्थी ने कथित तौर पर अपने बोर्ड के एक सदस्य आदित्य यादव के आईसीए के नेतृत्व में नामांकन की चर्चा की और मदद की उम्मीद की.

इफको के निदेशक मंडल में सबसे कम उम्र के निदेशक इफको के नए बोर्ड के गठन के बाद जल्द ही आईसीए निकाय के लिए नामांकित किया गया था.

पाठकों को स्मरण होगा कि आईसीए के बोर्ड में प्रवेश के लिए इफको का प्रयास घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों कारकों पर पिछले साल नाकाम कर दिया गया था. जानकार cooperators का कहना है कि यह आईसीए के लिए भी उतना ही नुकसान है जितना इफको के लिए.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close