ताजा खबरेंविशेष

पूर्व मंत्री पाटिल बने एनएफसीएसएफ के अध्यक्ष; शाह से की मुलाकात

नेशनल फेडरेशन ऑफ कोऑपरेटिव शुगर फैक्ट्रीज़ (एनएफसीएसएफ) के नवनिर्वाचित अध्यक्ष हर्षवर्धन पाटिल ने केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह से नई दिल्ली में मुलाकात की। इस मौके पर एनएफसीएसएफ के नवनिर्वाचित बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स भी उपस्थित थे।

बैठक के दौरान केन्द्रीय सहकारिता मंत्री ने फेडरेशन को भारत के चीनी क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाने के निर्देश दिए।

शाह ने मक्का और गन्ने से इथेनॉल उत्पादन के लिए मल्टीफीड डिस्टलरी लगाने की दिशा में तेज़ी से काम करने पर ज़ोर दिया। उन्होंने फेडरेशन को एक कॉर्पोरेट संस्था की तरह चलाने को कहा।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में अमित शाह ने लिखा, “आज नेशनल फेडरेशन ऑफ कोऑपरेटिव शुगर फैक्ट्रीज़ के नवनिर्वाचित बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से मिलकर उन्हें बधाई दी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में सहकारिता मंत्रालय, सहकारिता क्षेत्र की समृद्धि को सुनिश्चित करने के प्रति कटिबद्ध है।”

पूर्व सहकारिता मंत्री और भाजपा नेता हर्षवर्धन पाटिल एक अनुभवी सहकारी नेता है। उन्हें हाल ही में भारत सरकार के राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम (एनसीडीसी) की जनरल काउंसिल पर सदस्य के रूप में चुना गया है।

पाटिल ने दांडेगांवकर की जगह ली है, जिन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान चीनी कोऑपरेटिव आंदोलन को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में अहम भूमिका निभाई थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close