ताजा खबरेंविशेष

काजिस बैंक: अवाडे और एनीगोल अध्यक्ष और उपाध्यक्ष निर्वाचित

स्वप्निल आवडे को कल्लाप्पाण्णा आवाडे इचलकरंजी जनता सहकारी (काजिस) बैंक के अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया है। इस चुनाव में सीए संजय कुमार अनिगोल उपाध्यक्ष चुने गये।

बता दें कि नवनिर्वाचित चेयरमैन बैंक के निवर्तमान अध्यक्ष के बेटे हैं और इनकी पत्नी वैशाली आवडे महाराष्ट्र शहरी सहकारी बैंक संघ की उपाध्यक्ष हैं।

चुनाव के तुरंत बाद भारतीय सहकारिता से बात करते हुए आवड़े ने कहा, ‘मैं बोर्ड के सदस्यों का बहुत आभारी हूं जिन्होंने मुझ पर विश्वास जताया और मुझे इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। हम बैंक को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए मिलकर काम करेंगे।”

उन्होंने आगे कहा, हम ग्राहकों के हित में कई योजनाएं भी शुरू करेंगे। हम अपनी गतिविधियों में नई तकनीक को शामिल करने पर भी काम करेंगे।

बोर्ड में 18 निदेशक हैं जिनमें से आठ नए हैं और बाकी पुराने हैं। बोर्ड ने इस बार दो साल का कार्यकाल पूरा कर चुके निदेशकों को बोर्ड में बने रहने की अनुमति नहीं दी है।

जैसे ही नए अध्यक्ष के रूप में आवडे के नाम की घोषणा की गई, उनके अनुयायियों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से उनका अभिवादन करने में कोई समय नहीं गंवाया।

सहकारी समितियों के संयुक्त रजिस्ट्रार अरुण काकड़े को रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किया गया था।

काजिस बैंक का कुल कारोबार 3700 करोड़ रुपये से अधिक का है और पिछले वित्तीय वर्ष 2021-22 में बैंक ने 11.63 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close