ताजा खबरें

गुजकोमासोल: संघानी गुट ने अधिकांश सीटों पर जीत की हासिल

गुजरात स्टेट कोऑपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन (गुजकोमासोल) के चुनाव में इफको के अध्यक्ष दिलीप संघानी के गुट ने 32 में से 26 सीटों पर जीत हासिल की और छह सीटों पर चुनाव 19 जून को अहमदाबाद में होगा।

इस चुनाव में संघानी के अलावा, राजकोट जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष जयेश रादडीया, मोरबी से कृभको के निदेशक मगनभाई, जीसीएमएमएफ के पूर्व अध्यक्ष जेठा भरवाड़, साबरकांठा डीसीसीबी के अध्यक्ष महेश भाई, गिर-सोमनाथ से गुजकोमासोल के निवर्तमान उपाध्यक्ष गोविंदभाई परमार समेत अन्य स्थानीय सहकारी नेताओं को निर्विरोध चुना गया है। बता दें कि संस्था के बोर्ड में 32 निर्वाचित निदेशक होते हैं।

छह सीटों के लिए 12 से ज्यादा उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतर कर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। बताया जा रहा है कि खेड़ा और भावनगर निर्वाचन क्षेत्र में कांटे की टक्कर होगी, जहां भावनगर से भाजपा ने महेश पटेल को मैदान में उतारा है वहीं कांग्रेस धीरू चावड़ा पर अपना दांव खेल रही है। खेड़ा से कांग्रेस ने नौभाई वघानी और भाजपा ने अर्जुन यादव को चुनावी दंगल में उतारा है।

सूत्रों ने बताया कि दिलीपभाई संघानी को एक बार फिर से गुजकोमासोल का अध्यक्ष चुना जाएगा। हालांकि अभी अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन यह बोर्ड के चुनाव के तुरंत बाद आयोजित किया जाएगा।

जेबी देसाई को चुनाव प्रक्रिया की देखरेख के लिए रिटर्निंग ऑफिसर के रूप में नियुक्त किया गया है।

पाठकों को याद होगा कि उम्मीदवारों ने 25 मई से लेकर 1 जून के बीच अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था और स्क्रूटनी के बाद सूची 3 जून को प्रकाशित की गई थी। नाम वापसी के बाद 8 जून 2022 को अंतिम सूची प्रदर्शित की गई।

गौरतलब है कि हाल ही में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने गांधीनगर में गुजकोमासोल के नए भवन का उद्घाटन किया था। गुजकोमासोल का नवनिर्मित प्रधान कार्यालय एक बड़े क्षेत्र में फैला हुआ है, जो किसानों का केंद्र बनता जा रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close