ताजा खबरें

इफको का पारादीप में चौथा संयंत्र; अस्पतालों को मिलेगा मुफ्त में ऑक्सीजन

कलोल, आंवला और फूलपुर इकाई में तीन ऑक्सीजन संयंत्रों के बाद, इफको का चौथा मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट ओडिशा के पारादीप यूनिट में स्थापित किया जाएगा।

“इफको का चौथा मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट ओडिशा के पारादीप यूनिट में स्थापित किया जाएगा। यह 15 जून तक शुरू हो जाएगा। यहां से ओडिशा व आसपास के क्षेत्रों के अस्पतालों को नि:शुल्क ऑक्सीजन प्रदान की जाएगी”, इफको की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक।

इस खबर को साझा करते हुए इफको के एमडी ने ट्वीट किया, “इफको ने देश की सेवा के लिए अस्पतालों में नि: शुल्क ऑक्सीजन की आपूर्ति हेतु #ओडिशा में अपनी #पारादीप इकाई में 150 घन मीटर/घंटा की क्षमता वाले चौथे ऑक्सीजन प्लांट का आदेश दिया है। 15 जून तक प्रति दिन 520 सिलेंडर का उत्पादन होगा।”

इफको ओडिशा और आसपास के क्षेत्रों में स्थित अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर मुफ्त में भरेगा। उन्हें रिफिल के लिए खुद का सिलेंडर लाना होगा। ऑक्सीजन की जमाखोरी से बचने के लिए इफको से लिए गए सिलिंडर के लिए सिक्योरिटी डिपॉजिट लिया जाएगा।

15 जून तक प्लांट शुरू हो जाएगा। हालांकि, आंवला और फूलपुर दोनों संयंत्र 30 मई तक ऑक्सीजन का उत्पादन शुरू कर देंगे। इस महामारी से लड़ने और देश को इस स्थिति से बाहर निकालने का समय आ गया है। इफको ने हमेशा राष्ट्र निर्माण के लिए अपनी सेवा दी है,  एमडी ने कहा।

इन संयंत्रों के वाष्पोत्सर्जन के लिए कुछ समय की आवश्यकता होती है। सभी संयंत्रों में इस परियोजना के सफल कार्यान्वयन के लिए एक अलग टीम का गठन किया गया है।

इसके अलावा, इफको जमीनी स्तर पर भी सक्रिय है। “हम इस महामारी से बचने के लिए किसानों और ग्रामीणों को शिक्षित कर रहे हैं। पिछले साल भी इफको ने “इफको फाइट कोरोना एंड ब्रेक द कोरोना चेन” नाम से एक देशव्यापी अभियान चलाया था। फेस मास्क, मेडिकल साबुन, सैनिटाइजर और विटामिन सी की गोलियां, मुफ्त राशन भी वितरित किया जा रहा है”, इफको ने कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close