ताजा खबरें

सुमुल ने खरीद मूल्य में की बढ़ोतरी; 2.5 लाख किसान होंगे लाभान्वित

गुजरात के सूरत में स्थित सुमुल डेयरी ने 1 मई से गाय और भैंस के दूध की खरीद कीमतों में 20 रुपये प्रति किलो वसा बढ़ाने का फैसला किया है।

सोमवार को सुमुल डेयरी के मुख्यालय में हुई बोर्ड की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता इसके अध्यक्ष मानसिंहभाई पटेल ने की, जिन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से खबर साझा की।

“बोर्ड की बैठक में, सूरत और तापी जिलों के पशुपालकों से गाय और भैंस के दूध की खरीद मूल्य को 20 रुपये प्रति किलो/वसा बढ़ाने का निर्णय लिया गया है”, उन्होंने लिखा।

बाद में, “भारतीयसहकारिता” से बातचीत में डेयरी के एक निदेशक नरेशभाई पटेल ने कहा, “1 मई से पशुपालकों के हित में गाय और भैंस के दूध की खरीद क्रमशः 680 प्रति किलो वसा और  695 प्रति किलो वसा की दर से की जाएगी।”

“इस निर्णय से सुमुल डेयरी से जुड़े 2.5 लाख पशुपालकों को फायदा होगा। हम समय-समय पर दरों में संशोधन करते रहते हैं। पिछले साल भी, जब कोविड -19 चरम पर था तब भी हमने दरों को संशोधित किया था”, उन्होंने सूचित किया।

इसके अलावा, सुमुल डेयरी पशुपालकों को एन-95 मास्क वितरित करने में भी सक्रिय है। अभी तक, सूरत और तापी जिलों में फैली दुग्ध समितियों के माध्यम से, डेयरी ने 1 लाख से अधिक एन-95 मास्क मुफ्त में वितरित किए हैं।

सुमुल डेयरी सूरत और तापी से हर दिन 17.5 लाख लीटर से अधिक दूध खरीद रही है।

पाठकों को याद होगा कि इससे पहले, सुमुल ने गुजरात के सूरत और तापी जिले में फैले अपने आउटलेट के माध्यम से सब्जियों की बिक्री की घोषणा की थी। डेयरी के अध्यक्ष मानसिंह पटेल ने भारतीय सहकारिता से बातचीत में कहा कि इससे न केवल किसानों को अच्छा लाभ मिलेगा बल्कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के किसानों की आय दोगुनी करने के सपने को पूरा करने में भी मदद मिलेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close