ताजा खबरेंविशेष

सोशल मीडिया पर भागीदारी: एनसीयूआई ने किया वेबिनार का आयोजन

सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर उपस्थिति बढ़ाने के लिए भारतीय राष्ट्रीय सहकारी संघ (एनसीयूआई) ने हाल ही में एक वेबिनार का आयोजन किया।

इस वेबिनार में एनसीयूआई के 34 कोऑपरेटिव एजुकेशन फील्ड प्रोजेक्ट के कर्मियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

इस दौरान एनसीयूआई की उप मुख्य कार्यकारी सावित्री सिंह ने कोऑपरेटिव एजुकेशन फील्ड प्रोजेक्ट कर्मियों के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर सक्रिय रूप से उपस्थिति दर्ज कराने का आग्रह किया।

इसमें एनसीयूआई के उप निदेशक (पीआर) अनंत दुबे, राजीव शर्मा, कार्यकारी निदेशक (परियोजनाएं), वीना सचदेवा, निदेशक (परियोजनाएं) समेत अन्य लोगों ने भाग लिया।

पाठकों को याद होगा कि केंद्रीय सहकारिता मंत्रालय के पूर्व सचिव ज्ञानेश कुमार ने सोशल मीडिया पर सहकारी समितियों की उपस्थिति बढ़ाने को लेकर जनवरी में एक बैठक बुलाई थी। इस बैठक में इफको, कृभको, नेफेड, ट्राइफेड और एनसीसीएफ सहित अन्य सहकारी संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

इस बैठक में इफको के संयुक्त महाप्रबंधक संतोष कुमार शुक्ला, पीआर प्रमुख हर्षेंद्र वर्धन, एनसीयूआई की सावित्री सिंह, पीआर प्रमुख संजय वर्मा, नेफेड के महाप्रबंधक तरुण हांडा समेत अन्य लोग मौजूद थे।

मंत्रालय ने उनसे सहकारी समितियों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए विभिन्न भाषाओं में प्रकाशन और समाचार पत्र प्रसारित करने का आग्रह किया था।

मंत्रालय के आग्रह के बाद, आज लगभग सभी राष्ट्रीय स्तर की सहकारी समितियां सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे  ‘एक्स’ और फेसबुक पर सक्रिय हो गई हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close