ताजा खबरेंविशेष

एनसीयूआई ने पुणे में को-ऑप हाउसिंग के प्रतिनिधि को दिया प्रशिक्षण

भारतीय राष्ट्रीय सहकारी संघ (एनसीयूआई) ने पुणे में कोऑपरेटिव हाउसिंग सेक्टर से जुड़े प्रतिनिधियों के लिए तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया।

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के माध्यम से, सहकारी आवास प्रबंधन के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करने का अवसर मिला, जिससे प्रतिनिधियों को उनके कौशलों को विकसित करने और सहकारी आवास समितियों के इतिहास को समझने का मौका मिला।

इस कार्यक्रम में एनसीयूआई के मुख्य कार्यकारी डॉ. सुधीर महाजन, सहकारी समितियों के अतिरिक्त रजिस्ट्रार, महाराष्ट्र राज्य, श्रीकृष्ण वाडेकर, महाराष्ट्र राज्य सहकारी संघ के अध्यक्ष रामदास मोरे, महाराष्ट्र राज्य सहकारी संघ की सीईओ सोनाली रावल ठाकुर, महाराष्ट्र राज्य सहकारी आवास महासंघ के अध्यक्ष सुहास पटवर्धन समेत अन्य लोगों ने भाग लिया।

तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रतिभागियों ने सहकारी आवास प्रबंधन के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की।

इसमें 40 से अधिक प्रतिनिधियों ने भाग लिया। एनसीयूआई के सलाहकार (अनुसंधान एवं अध्ययन) डॉ. सागर के वाडकर के मार्गदर्शन में और अनुसंधान अधिकारी श्रुति कुलकर्णी द्वारा समन्वित कार्यक्रम ने सहकारी प्रतिनिधियों के भीतर ज्ञान के आदान-प्रदान और कौशल विकास को बढ़ावा देने के लिए एनसीयूआई की प्रतिबद्धता को दर्शाया।

“इस कार्यक्रम की सफलता के बाद, इसे देश के अन्य हिस्सों में भी आयोजित किया जाना चाहिए, ताकि सहकारी सेक्टर के अन्य क्षेत्रों में भी ऐसे प्रोग्रामों का लाभ उठाया जा सके। इससे न केवल स्थानीय समुदायों को फायदा होगा, बल्कि सहकारी सेक्टर की समृद्धि और उसकी सामर्थ्यवर्धन को भी बढ़ावा मिलेगा”, एक सहकारी नेता ने कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close