ताजा खबरें

कॉसमॉस बैंक का प्रदर्शन शानदार; 460.77 करोड़ रुपये का सकल लाभ

पुणे स्थित कॉसमॉस कोऑपरेटिव बैंक ने वित्त वर्ष 2023-24 सभी वित्तीय मापदंडों पर अच्छा प्रदर्शन किया है। उक्त वित्त वर्ष में बैंक ने 460.77 करोड़ रुपये का सकल लाभ कमाया।

बैंक के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर भारतीयसहकारिता से बात करते हुए, कॉसमॉस बैंक के अध्यक्ष मिलिंद काले ने कहा, “फिलहाल अभी ऑडिटिंग चल रही है और हमें उम्मीद है कि यह मई के पहले सप्ताह में पूरा हो जाएगाी लेकिन अलेखापरीक्षित आंकड़ों के अनुसार, हमने सभी मापदंडों पर अच्छा प्रदर्शन किया है और अन्य बड़े सहकारी बैंकों की तुलना में हमारे कुल कारोबार में 15 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज हुई है”, उन्होंने कहा।

“भविष्य में हम उन सहकारी बैंकों को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे जिनका कॉसमॉस बैंक में विलय हो गया है। अब तक, हमने 18 कमजोर बैंकों का विलय किया है। विलय से सभी जमाकर्ताओं को उनका पैसा वापस मिल रहा है और साथ ही कर्मचारियों के हितों की रक्षा भी की जा रही है”, काले ने फोन पर कहा।

वित्त वर्ष 2023-24 में कॉसमॉस बैंक ने 20,000 करोड़ रुपये से अधिक की जमा राशि और 15,000 करोड़ रुपये से अधिक के ऋण और अग्रिम हासिल किए। बैंक का शुद्ध एनपीए 1.5 फीसदी रहा।

कॉसमॉस बैंक की सात राज्यों में 170 शाखाओं हैं। बैंक का कुल कारोबार 35,000 करोड़ रुपये से अधिक का है।

कॉसमॉस बैंक से 3,000 से अधिक कर्मचारी जुड़े हुए हैं। बैंक हमेशा से अपने डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म को अपडेट, अपग्रेड और विकसित करने पर फोकस करता रहता है ताकि ग्राहकों को लाभान्वित किया जा सके।

बैंक से जुड़े एक सहकारी नेता ने कहा, “कॉसमॉस कोऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालते ही, मिलिंद काले ने बैंक को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए कड़ी मेहनत की और जिसके परिणामस्वरूप बैंक नए रिकॉर्ड स्थापित कर रहा है।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close