ताजा खबरें

टिहरी डीसीसीबी की 62वीं एजीएम संपन्न; लाभ में वृद्धि

उत्तराखंड स्थित टिहरी जिला केंद्रीय सहकारी बैंक ने पिछले हफ्ते अपने मुख्यालय में अपनी 62वीं वार्षिक आम बैठक का आयोजन किया। बैठक में बताया गया कि बैंक ने 2019-20 वित्तीय वर्ष में 6.51 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया है।

इससे पहले 2018-19 वित्त वर्ष में बैंक ने 5.09 करोड़ रुपये का लाभ कमाया था। इसके अलावा, बैंक का कारोबार 2019-20 वित्त वर्ष में बढ़कर 1,350 करोड़ रुपये हो गया, जिसमें 880 करोड़ रुपये का डिपॉजिट और 446 रुपये ऋण और अग्रिम शामिल हैं।

एजीएम के तुरंत बाद, भारतीय सहकारिता के साथ बातचीत में बैंक के अध्यक्ष सुभाष रमोला ने कहा, “हमने 2019-20 वित्त वर्ष में सभी वित्तीय मापदंडों पर अच्छा प्रदर्शन किया है और अब हमारा मुख्य लक्ष्य बैंक के एनपीए को नियंत्रित करना है।”

“दिलचस्प बात यह है कि बैंक के कर्मचारी घर-घर जाकर लोगों से अपना बकाया चुकाने को कह रहे हैं”, अध्यक्ष ने कहा।

उन्होंने आगे कहा, ”मैंने अपने कार्यकाल में कोई भी फर्जी ऋण नहीं बांटा है। कांग्रेस के शासन में मानदंडों के खिलाफ ऋण वितरित किए गए थे। अब हमारा बैंक डिफॉल्टरों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई कर रहा है।”

बैंक का कुल एनपीए लगभग 63 करोड़ रुपये है, लेकिन अभी तक ऋण वसूली अभियान के तहत 21.30 करोड़ रुपये की वसूली की है, अध्यक्ष ने दावा किया। एजीएम के मौके पर, बोर्ड ने पांच शाखा प्रबंधकों को भी सम्मानित किया।

इसके अलावा, बैंक ने 1900 से अधिक लाभार्थियों को 17 करोड़ रुपये का ब्याज मुक्त ऋण दिया है। हमारा बैंक किसानों और स्वरोजगार महिला समूहों को ऋण देने के लिए सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत के निर्देशों का सक्रिय रूप से पालन कर रहा है। हम सरकार की योजनाओं को लागू करने की प्रतिबद्धता के साथ काम कर रहे हैं।

इस अवसर पर 350 से अधिक प्रतिनिधियों ने भाग लिया। टिहरी डीसीसीबी की 35 शाखाओं का नेटवर्क है। बैंक का नेट एनपीए 8 प्रतिशत है और सकल एनपीए 14 प्रतिशत है लेकिन बैंक एनपीए स्तर को 5 प्रतिशत से कम करने के लिए रणनीति बना रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close