ताजा खबरें

किसानों को गुमराह कर रहे हैं विपक्षी दल: संघनी

गुजरात के अमरेली जिले की छह से अधिक सहकारी समितियों ने पिछले हफ्ते शनिवार को अमर डेयरी परिसर में एक साथ अपनी एजीएम का आयोजन किया। इस बैठक में अन्य मुद्दों के अलावा तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन का मुद्दा गूंजा।

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए, इस मौके पर केवल प्रमुख व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया था। संस्थाओं से जुड़े सदस्यों और अन्य लोगों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जोड़ा गया था।

बैठक की कार्यवाही देखने के लिए अमरेली जिले के 11 तालुका में बड़ी-बड़ी वीडियो स्क्रीन लगाई गई थीं। इसका सीधा लाइव प्रसारण फेसबुक और यूट्यूब पर किया गया था। बैठक में लोगों की काफी सक्रियता देखी गई।

इस अवसर पर अमरेली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद नरभाई काछदिया मुख्य अतिथि थे। भाजपा जिलाध्यक्ष कौशिक वेकारिया, अमरेली डीसीसीबी और एनसीयूआई के अध्यक्ष दिलीपभाई संघानी, अमर डेयरी के अध्यक्ष अश्विनभाई सांवलिया, भाग्यलक्ष्मी क्रेडिट कोऑपरेटिव के चेयरमैन भावना गोदौलिया, अमरेली डिसट्रिक्ट को-ऑप यूनियन मनीष संघानी और अन्य प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

प्रतिभागी कई सहकारी निकायों जैसे जिला केंद्रीय को-ऑप बैंक, डेयरी को-ऑप, जिला सहकारी संघ, गुजरात महिला क्रेडिट को-ऑप और अन्य सहकारी संस्थानों से आए थे।

अपने भाषण में काछदिया ने लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों की मदद करने के लिए गुजरात में को-ऑप्स के प्रयासों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, “सहकारी समितियों ने न केवल भोजन उपलब्ध कराया बल्कि गरीब परिवारों को आश्रय देने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और आप सब बधाई के पात्र हैं।”

भाजपा सरकार की उपलब्धियों को याद करते हुए, उन्होंने कहा कि सरकार ने देश भर में सभी किसान परिवारों को समर्थन देने के लिए प्रधानमंत्री किसान निधि (पीएम-किसान) की घोषणा की है और अन्य कई योजनाएं पाइपलाइन में हैं।

अमरेली डीसीसीबी के चेयरमैन दिलीपभाई संघानी ने कहा, ‘विपक्षी दल देश के किसानों को बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं। नए कृषि कानून किसानों को मजबूत करेंगे और अतिरिक्त आय सृजन में मदद करेंगे। एपीएमसी बंद नहीं होगा और एमएसपी जारी रहेगा।

उन्होंने आगे कहा, “2017 में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अमर डेयरी में एक शहद संयंत्र की आधारशिला रखी थी, जिसका निर्माण पूरा होने वाला है। इसका उद्घाटन जल्द ही किया जाएगा। “हम मूंगफली का मक्खन संयंत्र लगाने की भी योजना बना रहे हैं। हमारे जिले में को-ऑप्स आय सृजन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं, संघानी ने कहा जिन्हें हाल ही में एनसीयूआई के अध्यक्ष के रूप में चुना गया है।

आयोजन के अवसर पर संघानी को एनसीयूआई के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने के लिए सहकारी नेताओं द्वारा सम्मानित किया गया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close