ताजा खबरें

केरल के सहकारिता मंत्री करेंगे सहकारी सप्ताह का उद्घाटन

दिवाली के अवसर पर एनसीयूआई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 67वें अखिल भारतीय सहकारी सप्ताह का शुभारंभ करेगी।

इस समारोह का उद्घाटन केरल के सहकारिता मंत्री कडकम्पल्ली सुरेंद्रन 14 नवंबर को सुबह 11:30 बजे करेंगे। इस बार के अखिल भारतीय सहकारिता सप्ताह की थीम “कोविद महामारी-आत्मानिर्भर भारत- को-ऑपेरेटिव्स” है।

मंत्री के अलावा कई अन्य गणमान्य व्यक्ति वेबिनार में भाग ले रहे हैं। इस आयोजन की अध्यक्षता एनसीयूआइ के अध्यक्ष डॉ चन्द्र पाल सिंह यादव करेंगे।

सहकारी सप्ताह समारोह का उद्देश्य जनता के बीच सहकारी आंदोलन के बारे में जागरूकता पैदा करना है। सहकारी सप्ताह में सहकारी आंदोलन की सफलताओं और उपलब्धियों के बारे में बताया जाता है और देश में सहकारी आंदोलन को मजबूत करने के लिए भविष्य की रणनीतियों की रूपरेखा भी तैयार की जाती है।

सप्ताह भर चलने वाले समारोहों में युवाओं के बीच सहकारी मॉडल को लोकप्रिय बनाने के लिए देश-भर में सेमिनार, कार्यशालाएं, सम्मेलन और कई अन्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

इस मौके पर आईसीए-एपी के क्षेत्रीय निदेशक बालू अय्यर, आरबीआई सेंट्रल बोर्ड के निदेशक सतीश मराठे, अमूल के एमडी आरएस सोढ़ी, भोपाल के माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ़ जर्नलिज़्म एंड कम्युनिकेशन से के जी सुरेश, आईआरएमए के निदेशक प्रो हितेश भट्ट प्रतिष्ठित मेहमान होंगे।

इस आयोजन की मेजबानी एनसीयूआई के सीई एन सत्यनारायण करेंगे। समाचार को सोशल मीडिया के माध्यम से साझा करते हुए, एनसीयूआई ने लिखा, “हमारे पास 14 नवंबर को एनसीयूआई द्वारा आयोजित किए जाने वाले को-ऑप सप्ताह के उद्घाटन समारोह के लिए प्रबुद्ध वक्ताओं की एक समृद्ध सूची है”।

इस लिंक के माध्यम से कोई भी अपना पंजीकरण करा सकता है:

https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSeyuXXapBgp8C5lh-QVN-POOkrTyoSFhjtnsiiNDFK8kWw_BA/viewform

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close