ताजा खबरेंविशेष

देओलली व्यापारी सहकारी बैंक का दावा; छूएंगे 1 हजार करोड़

महाराष्ट्र के नासिक रोड स्थित देओलली व्यपारी सहकारी बैंक ने वर्ष 2020 तक एक हजार करोड़ रुपये का कारोबार करने का लक्ष्य रखा है। यूसीबी ने नासिक की प्रत्येक तहसील में शाखाएँ खोलने का भी वादा किया है। यह बात बैंक के अध्यक्ष दत्ता नामदेव गायकवाड़ ने भारतीय सहकारिता से कही।

“वर्तमान में बैंक का कारोबार 750 करोड़ रुपये से अधिक का है जिसमें जमा राशि लगभग 475 करोड़ रुपये है और ऋण और अग्रिम लगभग 5 करोड़ रुपये हैं।  हमने 2020 तक 1000 करोड़ रुपये का लक्ष्य निर्धारित किया है और यह आसानी से प्राप्त हो जाएगा”, उन्होंने दावा किया।

गायकवाड़ ने आगे कहा कि नासिक जिले में 15 एटीएम के साथ यूसीबी के पास 27 शाखाओं नेटवर्क है। “हम आने वाले दिनों में अधिक से अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए और अधिक शाखाएँ खोलना चाहते हैं। हमारा लक्ष्य नासिक की हर तहसील में शाखाएं खोलना है,” बैंक के अध्यक्ष ने कहा।

हाल ही में अपनी नासिक यात्रा के दौरान, सहकारी समितियों के राज्य रजिस्ट्रार सतीश सोनी ने बैंक मुख्यालय का दौरा किया और बैंक की वित्तीय समीक्षा की।

सोनी ने एनपीए खातों को बनाए रखने में बैंक के प्रयासों की प्रशंसा की और बैंक की प्रगति से खुश थे। बैंक प्रबंधन ने सोनी को शॉल और स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

यूसीबी की वित्तीय उपलब्धि पर प्रकाश डालते हुए गायकवाड़ ने आगे कहा, “हमारा नेट एनपीए 0 प्रतिशत है और सकल एनपीए 5 प्रतिशत से कम है जो दर्शाता है कि हमारी वसूली अच्छी है। हमारे बैंक से 70,000 से अधिक शेयरधारक जुड़े हैं और वे ज्यादातर किसान हैं। पिछले वित्त वर्ष में बैंक ने 5 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था।

तकनीक के क्षेत्र में भी बैंक आगे है। इसका अपना एक डाटा सेंटर है और यह अपने सदस्यों को मोबाइल बैंकिंग सुविधाएं भी प्रदान करता है। सभी शाखाओं में एबीबी, एसएमएस बैंकिंग, फोन बैंकिंग के साथ-साथ कोर बैंकिंग की सुविधा है।

मॉल, पेट्रोल पंप, होटल में सभी स्वैपिंग मशीन पर एटीएम कार्ड स्वैपिंग की सुविधा, यूटिलिटी बिल, डिश रिचार्ज, मोबाइल रिचार्ज, चेक बुक रिक्वेस्ट, ए / सी स्टेटमेंट रिक्वेस्ट, रजिस्ट्रेशन / मोबाइल नंबर की रिक्वेस्ट, फिक्स्ड डिपॉजिट रिक्वेस्ट, आदि कुछ अन्य विशेषताएं हैं जिन्होंने यूसीबी को इस क्षेत्र में लोकप्रिय बना दिया।

1961 में स्थापित और भारत के तीर्थ स्थान नासिक (महाराष्ट्र) स्थित, बैंक ने निरंतर प्रगति की है। बैंक अपने डायनेमिक बोर्ड मेंबर्स के प्रयासों के माध्यम से ऊंचाइयों तक पहुंचा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close