ताजा खबरेंविशेष

डीलरशिप के फर्जी ऑफर के खिलाफ इफको ने जनता को किया आगाह

उर्वरक सहकारी संस्था इफको ने जनता को ‘फर्टिलाइजर फ्रेंचाईजी’ नाम की कंपनी से सावधान रहने को कहा है, जो इफको की डीलरशिप या फ्रेंचाइजी देने की पेशकश करती हैं।

सोशल मीडिया पर फैले इस तरह के ऑफर्स पर प्रतिक्रिया देते हुए इफको ने इस मुद्दे पर एक आधिकारिक बयान जारी किया। संस्था के हवाले से कहा गया कि, “आम जनता को सलाह दी जाती है कि वह अधिक सावधान रहे और इंटरनेट व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ऐसे भ्रामक विज्ञापनों का शिकार न हो।”

इफको की ओर से आधिकारिक बयान गुरुवार को जारी किया गया था, जिस पर कार्यकारी निदेशक (एचआर) नकुल पाठक ने हस्ताक्षर हैं। उन्होंने लिखा, “हमें यह जानकारी मिली है कि कुछ शरारती तत्व देश के विभिन्न हिस्सों में इंटरनेट और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर सक्रिय रहकर फर्टिलाइजर्स फ्रेंची (Website www.fertilizerfrenchies.com) के नाम व शैली से इफको (इंडियन फारमर्स फर्टिलाइजर कोआपरेटिव लिमिटेड) की शाखा होने का झूठा दावा कर रहे हैं।”

“ऐसे तत्व बेईमानी और धोखे से आम जनता को उर्वरक डीलरशिप और/या फ्रेंचाइज देने का प्रस्ताव कर रहे हैं।‌ भोली-भाली जनता, विशेष रूप से बेरोजगार युवाओं से आवेदन मांगकर ये लुभाने की कोशिश कर रहे हैं। उर्वरक की डीलरशिप/फ्रेंचाइज देने की आड़ में ये उर्वरकों की आपूर्ति हेतु लाइसेंस शुल्क, जमा राशि और बुकिंग आदि के नाम पर आम जनता से बड़ी रकम ऐंठ रहे हैं”।

ऐसे व्यक्तियों/संस्थाओं से इफको का किसी प्रकार का कोई संबंध नहीं है । इफको के नाम का प्रयोग करके ये आम जनता को धोखा देने और ठगने का काम कर रहे हैं। यदि कोई भी व्यक्ति/संस्था इस तरह का लेन-देन कर रही है तो वह ऐसा अपने खुद के जोखिम पर करेगी। इफको इसके लिए कहीं से जिम्मेदार नहीं होगा, उन्होंने स्पष्ट किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close