ताजा खबरें

सहकारी नेताओं ने मनाया धूम-धाम से गणतंत्र दिवस

सहकारी नेताओं ने मंगलवार को 72 वां गणतंत्र दिवस बड़े ही हर्षोल्लास एवं धूमधाम के साथ मनाया। राष्ट्रीय स्तर की सहकारी समितियों से लेकर राज्य स्तर के साथ-साथ जिला स्तर की संस्थाओं ने अपने-अपने परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और उसके बाद राष्ट्र गान गाया।

अपने संदेश में, नेशनल कोऑपरेटिव यूनियन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष दिलीपभाई संघानी ने कहा, “आज के दिन मैं सहकारी नेताओं से आग्रह करता हूं कि सहकारी आंदोलन को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की शपथ लें। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!”

इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यू एस अवस्थी ने सोशल मीडिया के माध्यम से लिखा, “मेरी और समस्त #इफको परिवार की ओर से सभी भारत वासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें। आइये हम सब मिल कर अपने गाँव, किसान, खेती और सहकारिता को साथ मिला कर देश को और आगे ले जायें। जय हिंद #गणतंत्रदिवस ”।

इसके अलावा, इफको के मार्केटिंग हेड योगेंद्र कुमार ने गुरुग्राम में इफको कॉलोनी में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस मौके पर इफको के कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्य भी मौजूद थें।

इस मौके पर कृभको ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से लोगों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। “कृभको देशवासियों को 72 वें गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देती है; एक बेहतर कल बनाने की दिशा में काम करें”, उन्होंने लिखा।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर एनसीडीसी के एमडी सुंदीप नायक ने वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में नई दिल्ली में अपने मुख्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

भारतीय सहकारिता को कई खबरें देशभर की अन्य सहकारी समितियों से भी प्राप्त हुई। बिस्कोमान के अध्यक्ष डॉ सुनील कुमार सिंह ने भी अपने सहयोगियों के साथ-साथ देश को शुभकामनाएँ दी। उन्होंने बोर्ड के सदस्यों और अन्य अधिकारियों के साथ पटना के बिस्कोमान भवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

इसी तरह, उत्तराखंड स्थित हरिद्वार जिला केंद्रीय सहकारी बैंक और उधमसिंह नगर डीसीसीबी के बोर्ड के सदस्यों और अधिकारियों ने गणतंत्र दिवस मनाया। उधमसिंह नगर डीसीसीबी के परिसर में कार्यक्रम का नेतृत्व इसके अध्यक्ष योगेंद्र सिंह रावत ने किया जबकि हरिद्वार डीसीसीबी में सुशील राठी उपस्थित थे।

“गणतंत्र दिवस पर, उत्तर प्रदेश के भदौरा स्थित साधना सहकारी समिति में तिरंगा फहराया गया। इस समारोह में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए थे”, राजदत्त पांडे ने लिखा जो उत्तर प्रदेश के सहकार भारती के नेताओं में से एक हैं।

उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण और श्रम विकास सहकारी संघ के अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार तिवारी ने लखनऊ में झंडा फहराया और इस अवसर पर उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने तस्वीरों के साथ सोशल मीडिया के माध्यम पर खबर साझा की।

भारतीय सहकारिता भी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close