ताजा खबरेंविशेष

इफको इकाइयों द्वारा अगस्त का लक्ष्य पूरा; एमडी ने किया प्रोत्साहित

देश में दिन-प्रतिदिन लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं, फिर भी उर्वरक सहकारी संस्था ‘इफको’ इस कठिन समय में अपने मासिक उत्पादन लक्ष्यों को प्राप्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

भारत के विभिन्न राज्यों में फैली इफको की इकाइयों ने अपने मासिक लक्ष्य को हासिल किया है। इफको की फूलपुर इकाई ने समय पर यूरिया का उत्पादन और प्रेषण के साथ-साथ मासिक उत्पादन लक्ष्य को पार किया है। उर्वरक सहकारी संस्था की एक अन्य कलोल इकाई ने भी अपने टारगेट को हासिल किया है।

इफको पारादीप ने अगस्त 2020 के महीने के लिए कंप्लेक्स थोक उर्वरकों के सबसे अधिक मासिक उत्पादन, बैगिंग और प्रेषण लक्ष्य को प्राप्त किया, जिसके लिए एमडी डॉ अवस्थी ने अधिकारियों की प्रशंसा की।

इफको की आंवला इकाई के प्रमुख आई सी झा और उनकी टीम को भी मासिक लक्ष्य हासिल करने के लिए एमडी से सराहना मिली।

इफको की विदेशी सहायक कंपनी ‘जिफको’ ने भी अगस्त 2020 के लिए मासिक उत्पादन लक्ष्य को पार किया है। एमडी ने एक ट्वीट के माध्यम से ‘जिफको’ टीम को बधाई दी।

इस उपलब्धि पर डॉ अवस्थी ने सभी इकाइयों के प्रमुख को बधाई दी। विशेष रूप से इफको की फूलपुर यूनिट के प्रमुख के लिए एमडी ने ट्वीट किया, “#कोरोना महामारी के इस संकट के समय में भी अच्छा काम करने के लिए इफको फूलपुर इकाई के हेड एम मसूद और  उनकी टीम को बधाई। यूनिट ने समय पर  #यूरिया उर्वरक का उत्पादन और प्रेषण किया और #अगस्त 2020 के महीने के लिए लगभग मासिक उत्पादन लक्ष्य को  प्राप्त किया।”

इसी तरह, उन्होंने अन्य इकाइयों के लिए भी ट्वीट किया और उन्हें भविष्य में भी बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया।

इसके अलावा, इफको की कांडला यूनिट ने भी अगस्त 2020 के महीने के लिए दिए गए मासिक उत्पादन लक्ष्य को पार कर लिया है। यूनिट ने कोरोना के कठिन समय में भी उर्वरकों का अच्छी तरह से प्रेषण किया।

पाठकों को याद होगा कि कोविड-19 के मद्देनजर, इफको ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपनी वार्षिक आम बैठक का आयोजन किया, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। इस मौके पर इफको ने शेयरधारकों को 19वें वर्ष में भी 20% का उच्चतम लाभांश दिया।

यह संभवत: पहली को-ऑप एजीएम थी जो हाइब्रिड मॉडल-डिजिटल के साथ-साथ भौतिक रूप से भी सम्पन्न हुई।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close