ताजा खबरेंविशेष

पाटिल का आदर्श नगरी सहकारी पटसंस्था को ऊंचाइयों पर ले जाने का संकल्प

महाराष्ट्र स्थित आदर्श नगरी सहकारी पटसंस्था के अध्यक्ष बनने के तुरंत बाद भारतीय सहकारिता से बात करते हुए अभिजीत पाटिल ने पटसंस्था को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का संकल्प लिया।

“हम बाजार में अन्य खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए नवीनतम तकनीक को अपनाएंगे। हम ग्राहकों को डोर स्टेप सुविधा भी प्रदान करेंगे और पटसंस्था के साथ अधिक से अधिक युवा ग्राहकों को जोड़ेंगे”, पाटिल ने कहा, जो पेशे से इंजीनियर हैं।

उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान में हमारा कुल कारोबार लगभग 450 करोड़ रुपये का है, लेकिन हमारा लक्ष्य चालू वित्त वर्ष के अंत तक 500 करोड़ रुपये हासिल करना है। मैं सात साल से पटसंस्था के बोर्ड पर हूं और इसकी कार्यशैली और व्यावसायिक गतिविधियों से अच्छी तरह वाकिफ हूं।

बातचीत में पाटिल ने बोर्ड के अन्य सदस्यों का आभार व्यक्त किया, जिन्होंने अध्यक्ष के रूप में मुझे चुना। “महाराष्ट्र के 6 जिलों में सोसायटी की 14 शाखाओं का नेटवर्क है और चालू वित्त वर्ष के अंत तक दो और शाखाएं खोलने का लक्ष्य है”, उन्होंने कहा।

गौरतलब है कि इस चुनाव में पाटिल अध्यक्ष के रूप में चुने गए जबकि कैलाश जागे को उपाध्यक्ष चुना गया।

पाठकों को याद होगा कि पटसंस्था ने हाल ही में अपने ग्राहकों के लिए भुगतान को आसान बनाने के लिए एक क्यूआर कोड सुविधा का शुभारंभ किया था। पटसंस्था स्ट्रीट वेंडर्स और अन्य छोटे कारोबारियों की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने में कड़ी मेहनत कर रही है।

आदर्श नगरी सहकारी पटसंस्था की स्थापना 1998 में हुई थी और 18 हजार से ज्यादा शेयरधारक सोसायटी से जुड़े हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close