ताजा खबरेंविशेष

रत्नागिरी डीसीसीबी: चौरागे और जाधव निर्विरोध निर्वाचित

एनसीपी नेता तानाजीराव चौरागे और बाबाजी जाधव को एक बार फिर महाराष्ट्र स्थित रत्नागिरी जिला केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया है।

गौरतलब है कि हाल ही में हुए निदेशक मंडल के चुनाव में निदेशकों के 21 पदों में से अधिकांश सीटों पर एनसीपी के नेताओं ने जीत हासिल की थी।

बैंक के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव सहकारिता के जिला उप रजिस्ट्रार सोपान शिंदे की देखरेख में हुआ।

चुनाव के तुरंत बाद, “भारतीयसहकारिता” से बात करते हुए, बैंक के अध्यक्ष चौरागे ने कहा, “हम बैंक का अपना डेटा सेंटर बनाने की योजना बना रहे हैं और इसके लिए हमने 6 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है।

चौरागे ने आगे कहा, ‘हम अपना एक सॉफ्टवेयर भी विकसित करेंगे। हम जल्द ही अपने बैंक से जुड़ी 372 पैक्स को कम्प्यूटरीकृत करेंगे, जिसकी लागत बैंक द्वारा ही वहन की जाएगी।”

“हम मोबाइल वैन भी लॉन्च करेंगे और ग्रामीणों के बीच वित्तीय साक्षरता शिविर चलाएंगे। बैंक पिछले 15 वर्षों से अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और कई बार नाबार्ड और आरबीआई ने भी हमारे काम की सराहना की है। पिछले दस वर्षों से हमारा शुद्ध एनपीए नियंत्रण में है और हम शेयरधारकों को 15 प्रतिशत लाभांश वितरित कर रहे हैं”, चौरागे ने जोर देकर कहा।

बता दें कि वर्तमान में बैंक का कारोबार 4000 करोड़ रुपये से ज्यादा का है और पिछले वित्त वर्ष बैंक ने 20 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। जिले भर में बैंक की 80 शाखाएं हैं।

बैंक ने ग्राहकों को बेहतर सेवाएं और गुणवत्तापूर्ण कार्य देकर आईएसओ 9001:2008 प्रमाणन भी हासिल किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close