ताजा खबरेंविशेष

पवार ने साधना सहकारी बैंक के मुख्यालय का किया उद्घाटन

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को पुणे स्थित साधना सहकारी बैंक के नए मुख्यालय का उद्घाटन किया। दिलचस्प बात यह है कि पवार भी इस बैंक के एक शेयरधारक हैं।

बैंक का नया मुख्यालय अमनोरा पार्क टाउन, हडपसर में स्थित है। बैंक पर एनसीपी नेताओं का दबदबा है।

साधना सहकारी बैंक का नया भवन लगभग 10,000 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैला हुआ है और निर्माण पर लगभग 9 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। नए कार्यालय में सोलर पैनल इंस्टॉल किये गये हैं।

बैंक के अध्यक्ष अनित तुपे ने भारतीय सहकारिता संवाददाता से बातचीत में कहा, “हमारा नया कार्यालय सभी नई सुविधाओं से लैस है। प्रत्येक हॉल या कमरे में पर्याप्त वेंटिलेशन है। करीब पिछले डेढ़ वर्षों से निर्माण कार्य चल रहा था। बैंक के अब सभी विभाग एक छत के नीचे आ गये हैं”, उन्होंने कहा।

“नए भवन में, बैंक ने 60 लोगों की क्षमता के साथ बोर्ड मीटिंग हॉल और प्रशिक्षण केंद्र का भी निर्माण किया है”, टुपे ने कहा।

नए भवन के उद्घाटन के तुरंत बाद, शरद पवार ने सोशल मीडिया के माध्यम से विवरण और तस्वीरें साझा कीं और बैंक के प्रयासों की प्रशंसा की।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘मैं भी साधना बैंक का सदस्य हूँ। साधना बैंक को सहकारिता के क्षेत्र में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले बैंकों में से एक माना जाना जाता है। बैंक ने कई सामाजिक पहल की हैं। इस अवसर पर, मैं बैंक को भविष्य के लिए शुभकामनाएँ देता हूँ।”

इस अवसर पर, पवार ने पूर्व विधायक स्वर्गीय विट्ठलराव तुपे पाटिल की प्रतिमा का भी अनावरण किया, जिनके बारे में कहा जाता है कि उन्होंने इस बैंक की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

हडपसर से स्थानीय विधायक चेतन विट्ठल तुपे, एमएससी बैंक के अध्यक्ष विद्याधर अनस्कर, बैंक के बोर्ड के सदस्य समेत अन्य लोग इस अवसर पर उपस्थित थे।

साधना सहकारी बैंक की पूरे महाराष्ट्र में 28 शाखाएं हैं और लगभग 900 करोड़ का व्यापार मिश्रण है। बैंक ने 6 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया है। इस बैंक की अच्छी बात यह है कि इसका शुद्ध एनपीए कई सालों से ‘शून्य’ बना हुआ है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close