ताजा खबरेंविशेष

केंद्रीय मंत्री अमित शाह के ओएसडी बने त्रिपाठी

वेमनिकॉम के पूर्व निदेशक डॉ के के त्रिपाठी (आईईएस) को नव गठित सहकारिता मंत्रालय में केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह का ओएसडी नियुक्त किया गया है। इससे पूर्व उन्हें उर्वरक मंत्रालय में आर्थिक सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया था।

श्री त्रिपाठी का वेमनिकॉम में 3.5 साल तक काम करने का अनुभव है।

भारतीयसहकारिता” से बात करते हुए त्रिपाठी ने कहा, “यह मेरे लिए आश्चर्य की बात हैजिसका मुझे जरा भी आभास नहीं था। मैं सरकार की उम्मीदों पर खरा उतरूंगा और सहकारिता आंदोलन को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की कोशिश करूंगा

बता दें कि त्रिपाठी इस क्षेत्र में नए नहीं है। उन्होंने सहकारिता के विषय पर कई पुस्तकें भी लिखी हैं। हाल ही में एनसीयूआई के अध्यक्ष बनने के बाद दिलीप सघानी ने उनके अनुभव का लाभ उठाने के लिए उन्हें अपने कार्यालय बुलाया था। वेमनिकॉम के निदेशक के रूप में त्रिपाठी ने अपने कार्यकाल के दौरान कई नए विषयों पर काम किया था।

भारतीयसहकारिता” से बात करते हुएकई सहकारी नेताओं ने कहा, “यह एक अच्छी खबर है कि सरकार ने एक ऐसे व्यक्ति को चुना है जिसे सहकारी क्षेत्र के बारे में जानकारी है। हमें यकीन है कि वह सहकारिता आंदोलन को मजबूत करने और सत्ता के गलियारों में सहकारिता आंदोलन की सकारात्मक छवि बनाने का काम करेंगे।

इससे पहले अभय कुमार सिंह को सहकारिता मंत्रालय में संयुक्त सचिव (केंद्रीय रजिस्ट्रार) नियुक्त किया गया था। सिंह पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह के निजी सचिव रहे है।

भारतीय सहकारिता भी उनको नई नियुक्ति पर शुभकामनाएं देता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close