ताजा खबरेंविशेष

उत्तराखंड पीसीयू चुनाव: बोर्ड निर्विरोध निर्वाचित; मेहरोत्रा बनेंगे नए अध्यक्ष

उत्तराखंड प्रदेशिक सहकारी संघ (पीसीयू) के निदेशक मंडल का चुनाव मंगलवार को देहरादून में संपन्न हुआ और सभी निदेशक निर्विरोध चुने गए। आज अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव होगा।

सूत्रों के मुताबिक, भाजपा के पूर्व उधमसिंह नगर जिला अध्यक्ष राम मेहरोत्रा पीसीयू के नए अध्यक्ष होंगे। संस्था के वर्तमान अध्यक्ष और शीर्ष निकाय एनसीयूआई के निदेशक प्रदीप चौधरी का पद से हटना लगभग तय है। हालांकि, बोर्ड के सदस्य के रूप में वह निर्विरोध चुने गये हैं।

“दिलचस्प बात यह है कि एनसीयूआई के प्रतिनिधि के रूप में मेहरोत्रा को नामित किया जाएगा। प्रदीप चौधरी अपनी इस सीट को भी खो सकते हैं”, सूत्रों ने कहा।

‘भारतीयसहकारिता’ से बात करते हुए मेहरोत्रा ने कहा, “यह सच है कि राज्य के शीर्ष भाजपा नेताओं ने पीसीयू के शीर्ष पद के लिए मेरे नाम पर मुहर लगाई है लेकिन अभी तक यह पुष्टि नहीं हुई है कि मुझे एनसीयूआई के लिए नामांकित किया जाएगा।”

पीसीयू बोर्ड के लिए निर्विरोध निर्वाचित निदेशकों की सूची का विश्लेषण करने के बाद, ‘भारतीयसहकारिता’ को पता चला कि चुने गए निदेशकों में से आधे से ज्यादा सदस्य या तो जिला सहकारी बैंकों के अध्यक्ष है या फिर उनकी पत्नी या उनके रिश्तेदार हैं।

उदाहरण के तौर पर उत्तरकाशी डीसीसीबी के अध्यक्ष विक्रम सिंह रावत की भाभी शांति सिंह, देहरादून डीसीसीबी के अध्यक्ष अमित शाह की पत्नी सुप्रिया चौहान, पिथौरागढ़ डीसीसीबी के अध्यक्ष मनोज सिंह, टिहरी डीसीसीबी के अध्यक्ष सुभाष रमोला समेत अन्य निदेशक निर्विरोध चुने गये हैं।

राम मेहरोत्रा के अलावा उनकी पत्नी ममता मेहरोत्रा भी बोर्ड में सदस्य के रूप में चुनी गई हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close