ताजा खबरेंविशेष

अमरेली डीसीसीबी: संघानी 6वीं बार बने अध्यक्ष

एनसीयूआई के अध्यक्ष दिलीप संघानी छठी बार अमरेली जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष के रूप में चुने गये हैं। अरुणभाई एम पटेल को बैंक के उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया है।

परिणामों की घोषणा के तुरंत बादसंघानी के समर्थकों ने उनका फूल माला पहनाकर स्वागत सत्कार और अभिनंदन किया। इसके अलावा, उनके फिर से चुने जाने की खबर सोशल मीडिया में फैलते ही बधाइयों का तांता लग गया। 

इफको के प्रबंध निदेशक ने भी उन्हें बधाई दी अपने ट्वीट में इफको के एमडी ने लिखा, “#इफको के उपाध्यक्ष श्री
@Dileep_Sanghani जी को अमरेली जिला मध्यस्थ सहकारी बैंक के 6वीं बार अध्यक्ष के लिए निर्विरोध चुने जाने पर हार्दिक शुभकामनाएँ। सभी #सहकारी समितियों ने अपना पूरा भरोसा जताया है। आपकी दूरगामी सोच और सफल नेतृत्व सभी सहकारी समितियों को और मज़बूती प्रदान करेगी।”

बैंक के एक अधिकारी ने बताया कि निदेशक मंडल का चुनाव पहले हो गया था लेकिन अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव सोमवार को गुजरात के अमरेली स्थित बैंक मुख्यालय में हुआ। बोर्ड में 21 निर्वाचित निदेशक होते हैं और इस बार पाँच महिलाओं ने बोर्ड में स्थान प्राप्त किया है। 

अमरेली जिला सहकारी बैंक कोर बैंकिंग सुविधाओं से लैस है और बैंक का अपना आइएफएस कोड है। बैंक किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड प्रदान करने में अग्रणी है और अपने ग्राहकों को दुर्घटना बीमा भी दे रहा है। बैंक को ऑडिट में “ए” ग्रेड मिलता है और हर साल सदस्यों को लाभांश वितरित कर रहा है।

बैंक की लगभगग 71 शाखाएँ हैं और जिले के दूरस्थ भागों में भी इसकी पहुंच है।

गुजरात के अमरेली जिले के रहने वाले संघानी  भारतीय जनता पार्टी से ताल्लुक रखते हैं, जहाँ उनका काफी दबदबा है। वह अपने दोस्ताना स्वभाव के कारण अपने क्षेत्र में काफी लोकप्रिय हैं। उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत यहीं से की थी और उन्हें बैंक को मजबूत बनाने का श्रेय दिया जाता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close