ताजा खबरें

इफको एमडी ने पारादीप का किया वर्चुअल दौरा; डिजिटल तरीके से स्वागत

इन दिनों इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यूएस अवस्थी प्रौद्योगिकी की मदद से देश-भर में फैली इफको की इकाइयों के कामकाज की समीक्षा कर रहे हैं। डॉ अवस्थी विभिन्न इकाइयों के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत कर रहे हैं।

सोमवार को अपने वर्चुअल दौरे को फिर से शुरू करते हुए, डॉ अवस्थी ने ओडिशा स्थित पारादीप प्लांट का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया। इस मौके पर संयंत्र के प्रमुख केजे पटेल और अन्य प्रतिनिधियों ने डिजिटल तरीके से गुलदस्ता देकर एमडी का स्वागत किया।

यात्रा के दौरान, पटेल ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर उठाए गए कदम को रेखांकित किया। उन्होंने बताया कि कैसे सुरक्षा कियोस्क और थर्मल स्कैनर की मदद से संयंत्र के प्रवेश द्वार पर सुरक्षा बनाए रखी जाती है, जिसकी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिल्ली से जुड़े इफको के शीर्ष अधिकारियों ने प्रशंसा की। पारादीप प्लांट हेड यूनिट ने जगह-जगह पर लगाए गए “अग्निशमन और सुरक्षा उपायों को भी दिखाया।

अवस्थी ने पारादीप प्लांट के उत्पाद हैंडलिंग सेक्शन यूनिट का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया। बाद में, उन्होंने पारादीप प्लांट में फॉस्फोरिक एसिड प्लांट का दौरा किया, जो दुनिया का सबसे बड़ा फॉस्फोरिक एसिड प्लांट है और इस अवसर पर इसका प्रबंधन करने वाले युवा इंजीनियरों और टीम के साथ बातचीत भी की।

इसके अलावा, इफको एमडी ने सल्फ्यूरिक एसिड प्लांट को भी देखा और उक्त प्लांट में विभिन्न नए और आने वाले वर्गों और क्षेत्रों का जायजा लिया। बाद में, उन्होंने संयुक्त एमडी राकेश कपूर के साथ नदी घाट का वर्चुअल दौरा किया।

अपनी यात्रा में, उन्होंने नए रेलवे साइडिंग के लिए किए जा रहे कार्यों का भी सर्वेक्षण किया। सोशल मीडिया के माध्यम से खबर को साझा करते हुए इफको एमडी ने ट्विटर पर लिखा, “पारादीप यूनिट में युवा पेशेवरों के साथ एक उत्साहजनक चर्चा हुई। नए विचारों के साथ एक उज्ज्वल समूह। मैं हमेशा जहाँ भी जाता हूँ हमारी टीम युवा कार्यबल के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र रखना सुनिश्चित करती है और यह आभासी बैठक अलग नहीं थी”।

पाठकों को याद होगा कि इससे पहले, इफको के एमडी ने कोविड-19 के दौरान आंवला यूनिट और फूलपुर यूनिट का आभासी दौरा किया था।

इफको के भारत में कलोल, कांडला, फूलपुर, आंवला और पारादीप में – कुल पांच और विदेशों में दो यूनिट हैं। अपने मुख्य उर्वरक व्यवसाय के अलावा, इफको ने जनरल इंश्योरेंस, रूरल रिटेल, फार्म फॉरेस्ट्री, रूरल टेलीकॉम, एग्रोकेमिकल्स समेत अन्य व्यापार में भी अपने बिजनेस को डाइवर्सिफाई किया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close