ताजा खबरेंविशेष

शुगर फेडरेशन: दांडेगावकर चुने गये नए अध्यक्ष

जयप्रकाश आर दांडेगावकर को नेशनल फेडरेशन ऑफ कोऑपरेटिव शुगर फैक्ट्रीज फेडरेशन( एनएफसीएसएफ) के अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया है। बता दें कि दिलीप वालसे पाटिल के उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल में शामिल होने के मद्देनजर फेडरेशन को नया अध्यक्ष चुनना पड़ा। इस अवसर पर, एनएफसीएसएफ के बोर्ड में तमिलनाडु की दो खाली सीटों पर उपचुनाव भी हुआ।

तमिलनाडु सहकारी शुगर फेडरेशन, चेन्नई के अध्यक्ष श्री एएसए राजशेखर और सलेम सहकारी शुगर मिल्स, नमक्कल जिला(तमिलनाडु) के अध्यक्ष  श्री केपीएस सुरेश कुमार निर्विरोध चुने गए। एनसीयूआई की शिक्षा शाखा एनसीसीई के प्रमुख डॉ वी के दुबे चुनाव अधिकारी थे।

अध्यक्ष के रूप में चुने जाने पर दांडेगावकर ने कहा, “मैं महासंघ के निदेशकों का शुक्रगुजार हूँ, जिन्होंने मुझे महासंघ का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी सौंपी है। मैं सभी निदेशकों और महासंघ के सदस्यों को भारतीय सहकारी चीनी क्षेत्र से जुड़े मुद्दों को उठाने का आश्वासन देता हूँ”।

“मैं सहकारी चीनी मिलों के हितों को ध्यान में रखकर कार्य करूंगा, साथ ही गन्ना उत्पादक से जुड़े मुद्दों जैसे उपयुक्त एमएसपी,  एफआरपी के समय पर भुगतान के लिए उपयुक्त तौर-तरीके बनाना, चीनी मिलों के विविधीकरण, को उठाऊंगा”, दांडेगावकर ने कहा, जो महाराष्ट्र स्थित पूर्णा सहकारी साखर कारखाना के संस्थापक अध्यक्ष भी हैं।

उन्होंने आगे कहा कि वे निदेशक मण्डल के साथ मिलकर पूरे भारत में सहकारी चीनी मिलों की सामान्य, वित्तीय और वाणिज्यिक दक्षता बढ़ाने के लिए एक अनुकूलित वित्तीय पैकेज के लिए काम करेंगे।

एनएफसीएसएफ द्वारा भेजी गई एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, निवर्तमान अध्यक्ष, दिलीप वालसे पाटिल ने कहा, “मैं एनएफसीएसएफ के नए अध्यक्ष के रूप में श्री दांडेगावकर जी का स्वागत करता हूँ। वह प्रमुख सहकारी चीनी उद्योग के नेताओं में से एक और सक्षम प्रशासक हैं। मुझे यकीन है, उनके नेतृत्व में महासंघ पूरे भारत में एक मजबूत और जीवंत सहकारी चीनी उद्योग बनाने के लिए गतिशीलता और दृढ़ संकल्प की नई भावना लाएगा”।

एनएफसीएसएफ के उपाध्यक्ष केतनभाई पटेल ने कहा, “चीनी उद्योग वर्तमान में एक कठिन दौर से गुजर रहा है और सेक्टर के विकास के अगले चरण को उत्प्रेरित करने में एनएफसीएसएफ की अहम भूमिका है। मुझे यकीन है, दांडेगावकर जी के नेतृत्व में, एनएफसीएसएफ इसे हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा”।

एनएफसीएसएफ के एमडी प्रकाश नाइकनवरे ने कहा, “दांडेगावकर जी एक अनुभवी नेता और प्रशासक हैं। एनएफसीएसएफ को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए उनके साथ काम करना मेरा सौभाग्य होगा”, प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार।

बाद में दांडेगावकर ने महासंघ के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ बातचीत की।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close