ताजा खबरें

वामनिकॉम: राज्यपाल ने अर्थव्यवस्था में को-ऑप्स की भूमिका को सराहा

पुणे स्थित वैकुंठ मेहता नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ कोऑपरेटिव मैनेजमेंट (वेमनिकॉम) और केंद्रीय कृषि मंत्रालय ने हाल ही में संयुक्त रूप से आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट- एग्री बिजनेस एंड मैनेजमेंट (एमबीए) के 26वें बैच के वार्षिक दीक्षांत समारोह का आयोजन किया।

कोविड-19 के कारण दीक्षांत समारोह का आयोजन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया गया। वेमनिकॉम की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, 60 छात्रों को पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट (एग्री बिजनेस एंड मैनेजमेंट) से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर 26 वें बैच के तीन मेधावी छात्रों को आंध्र प्रदेश के राज्यपाल ने पीजीडीएम-एबीएम डिप्लोमा और पदक प्रदान किया।

दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए, आंध्र प्रेदश के राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन ने देश के विकास में कृषि व्यवसाय और सहकारी शिक्षा के महत्व पर जोर दिया।

राज्यपाल ने ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में सहकारी क्षेत्र की भूमिका की प्रशंसा की। उन्होंने सभी छात्रों को उनके शैक्षणिक पाठ्यक्रमों के सफल समापन के लिए बधाई भी दी।

इससे पहले, अतिथियों का स्वागत करते हुए डॉ के के त्रिपाठी ने छात्रों द्वारा दो साल के पीजीडीएम -एबीएम कार्यक्रम के दौरान की गई विभिन्न गतिविधियों के बारे में बताया।

यह पाठ्यक्रम अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीआई), भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त है  और एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज़ द्वारा एमबीए डिग्री के बराबर वर्गीकृत किया गया है और राष्ट्रीय मान्यता बोर्ड, नई दिल्ली द्वारा मान्यता प्राप्त है।

वी सुधीर, रजिस्ट्रार, वामिकॉम ने इस अवसर पर सभी का आभार व्यक्त किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close