ताजा खबरें

40 युवा तुर्कों में इफको पीआर हेड का भी नाम

उर्वरक सहकारी संस्था इफको के पब्लिक रिलेशन हेड हर्षेंद्र सिंह वर्द्धन का नाम ‘रेपुटेशन टुडे पत्रिका” द्वारा घोषित वर्ष 2020 के 40 युवा तुर्कों की सूची में शामिल हैं। उन्होंने सूची में स्थान पाकर एक बार फिर इफको और सहकार जगत दोनों को गौरवान्वित किया है।

हर्ष ने अपने प्रशंसकों के साथ ये खबर शेयर करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और देखते ही देखते उनके ऊपर बधाई संदेशों की बौछार हो गई। ये पुरस्कार “इंपैक्ट रिसर्च और मेजरमेंट” द्वारा “कॉर्पोरेट संचार और जनसंपर्क” के क्षेत्र में काम करने वालों के लिए संचालित किए गए थे।

इस खबर को साझा करते हुए हर्ष ने सोशल मीडिया पर लिखा, “ब्रांड संचार और पीआर के मेरे कैरियर में आपके निरंतर समर्थन, प्रोत्साहन और मार्गदर्शन के लिए आप सभी का धन्यवाद। वर्ष 2020 के लिए पीआर और कॉर्पोरेट संचार के ‘आरटी 40 युवा तुर्क’ सूची में मेरा नाम भी शामिल हैं। हर कदम पर मेरा मार्गदर्शन और समर्थन करें। #कृषि #सहकारी में होने पर गर्व है। यह सब माता-पिता और वरिष्ठों के आशीर्वाद के कारण संभव है।

ऐसा अक्सर देखा गया है कि वर्द्धन  मुख्यधारा मीडिया के लिए सहकारी प्रति बनाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, जिसमें उन्हें इफको के विश्वास और ब्रांड मूल्य की मदद मिलती है।

वर्द्धन को बधाई देते हुए ट्विटर पर उनके एक अनुयायी ने लिखा, “बधाई हो हर्षेंद्र! आपकी प्रतिभा और काम के कारण संभव। अभी और अपेक्षित हैं। शुभकामनाएँ”। इसके अलावा, कई अन्य लोगों ने भी उन्हें बधाई दी।

इससे पहले भी कई मौकों पर वर्द्धन ने विशेष रूप से इफको के लिए ख्याति बटोरी है। उन्होंने भारत में पीआर और ब्रांड कम्युनिकेशंस के शीर्ष 50 सबसे महत्वपूर्ण पेशेवरों की सूची में एक स्थान हासिल किया था।

‘आरटी 40 युवा तुर्क’ की सूची में उन 40 गतिशील महिलाओं और पुरुषों के नामों का उल्लेख किया गया है जिन्होंने सार्वजनिक संबंध और कॉर्पोरेट संचार के व्यवसाय पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

“पब्लिक रिलेशंस और कॉर्पोरेट कम्युनिकेशंस” पेशेवरों के लिए “रेपुटेशन टुडे” भारत की एकमात्र प्रिंट पत्रिका है। पत्रिका में उल्लेखनीय मामलों के अध्ययन, पीआर युक्तियों और पाठों, किताबों की समीक्षा, विशेषज्ञों द्वारा विशेष पोस्ट के साथ अन्य बातों की चर्चा शामिल होती है।

“भारतीयसहकारिता” भी वर्द्धन को इस उपलब्धि पर बधाई देती है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close