बैंकविशेष

सारस्वत बैंक चुनाव परिणाम घोषित, एकनाथ की भारी विजय

एकनाथ के. ठाकुर एक बार फिर सारस्वत बैंक के अगले पांच साल के लिए निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित किये गए है.  करिश्माई नेता के निदेशकों का पैनल भी निर्विरोध निर्वाचित हुआ है.   श्री ठाकुर और उनका पैनल बहुत आसानी से जीत गया.  श्री सुशील संसवीरी उपाध्यक्ष के रूप में चुने गये है.

Indiancooperative.com के मेल के जवाब में श्री ठाकुर ने एक संक्षिप्त संदेश भेजा – “सोलह निर्देशकों के पैनल के साथ निर्विरोध निर्वाचित हुआ”.

Indiancooperative.com परिणाम के बारे में जानता था, लेकिन औपचारिक घोषणा के लिए इंतजार कर रहा था.  परिणाम के बाद जल्द ही Indiancooperative.com से बात करते हुए, श्री ठाकुर ने कहा कि वह आगे भी बैंक के विकास और विस्तार पर ध्यान केन्द्रित करेंगे.

जैसा कि पहले बताया, सारस्वत बैंक को रिजर्व बैंक से पूरे भारत में व्यापार करने के लिय हरी झण्डी मिल गई है.  सभी भारत आपरेशन शुरू हो गया है. चुनाव प्रक्रिया आरम्भ होने से पूर्व श्री ठाकुर और उनकी टीम नई शाखाएं खोलने और कर्मचारियों की भर्ती करने में व्यस्त थे.  इस चुनाव-परिणाम से प्रक्रिया में तेजी आएगी.

श्री एकनाथ ठाकुर के पुनः सत्तारूढ़ होने की संभावना शुरू से ही उज्ज्वल थी क्योंकि उनके कार्यकाल के दौरान बैंक ने शक्तिशाली महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक (MSCB) को कारोबार के मामले में पछाड़ दिया था.

बैंक के मुनाफा में पिछले 10 वर्षों में करीब छह गुना वृद्धि हुई है और कुल बढ़कर 28,000 करोड़ रुपए से अधिक हो गया और इस प्रकार यह भारत का सबसे बड़ा शहरी सहकारी बैंक बनन गया.

Indiancooperative.com श्री ठाकुर और उनकी टीम के सभी सदस्यों के लिए शुभकामनाएं देता है और आशा करता है कि सारस्वत बैंक भारतीय सहकारी आंदोलन को प्रेरित करना जारी रखेगा.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close