ताजा खबरें

एनसीसीई ने इफको की आंवला इकाई के अधिकारियों को किया प्रशिक्षित

एनसीसीई ने हाल ही में इफको की आंवला इकाई के अधिकारियों के लिए कॉरपोरेशन एंड कोआपरेटिव मैनेजमेंट पर एक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया। इसका उद्देश्य प्रतिभागियों को सहकारिता के बारे में जानकारी प्रदान करना था।

कार्यक्रम का उद्घाटन संयुक्त महाप्रबंधक दिवाकर मिश्रा ने किया। सत्र में कई वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

अपनी टिप्पणी मेंमिश्रा ने कहा कि इफको एक सहकारी संगठन है और प्रत्येक कर्मचारी की जिम्मेदारी सहकारी समितियों के प्रबंधन प्रणाली और काम के माहौल के बारे में जानना है। उन्होंने सुझाव दिया कि एमएससीएस अधिनियम, 2002 और इफको प्रबंधन को चर्चाओं में शामिल किया जाना चाहिए।

एनसीयूआई के निदेशक डॉ. वी के दुबे ने प्रशिक्षण कार्यक्रमों के महत्व और उनकी समय सारिणी के बारे में बताया।

कार्यक्रम में लगभग 28 प्रतिभागियों ने भाग लिया और सभी ने प्रशिक्षण कार्यक्रम पर अपनी संतुष्टि व्यक्त की।

पाठकों को याद होगा कि हाल ही में एनसीसीई ने नेफकॉब के सहयोग से नई दिल्ली में तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया थाजिसमें देश भर से लगभग 47 प्रतिभागियों ने भाग लिया था।

प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्देश्य डिजिटल बैंकिंग और साइबर सुरक्षा पर प्रतिभागियों के ज्ञान और कौशल को बढ़ाना था। बोर्ड के सदस्यों और शहरी सहकारी बैंकों के प्रबंधकों और कार्यक्रम में मौजूद थ्रिफ्ट एंड क्रेडिट कोऑपरेटिव्स का मानना है कि इससे लाभ हुआ है, एनसीसीई की एक प्रेस विज्ञप्ति में दावा किया गया है।

एनसीसीई के हेड वीके दुबे ने इस संवाददाता से बताया कि हर हफ्ते कम से कम दो प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। दुबे ने दावा किया कि प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्देश्य शासन के विभिन्न पहलुओं जैसे सहकारी विचारधारा और लेखांकन आदि के बारे में उन्हें शिक्षित करके सहकारी निकाय के सदस्यों के नेतृत्व कौशल को ताज़ा और प्रखर करना है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close