अन्य खबरें

यूएलसीसीएस: यूएलटीएस ने स्नातक हायर कार्यक्रम की शुरूआत की

यूएल टेक्नॉलॉजी सोल्युशन (यूएलटीएस) ने दक्षिण भारत के चार राज्यों के 35 उम्मीदवारों के पहले बैच के लिए अपना पहला ग्रेजुएट हायर (जीएच) प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किया। प्रारंभिक भर्ती कार्यक्रमों के बाद, वे करापरम्बा में यूएल लर्निंग एंड नॉलेज सेंटर के लिये गये।

कार्यक्रम के पीछे का विचार प्रत्येक पखवाड़े में 30-35 उम्मीदवारों का एक बैच शुरू करना और पहले वर्ष में 250 नए स्नातकों के एक व्यापक प्रशिक्षण का समापन करना है।

प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन यूएलसीसीएस के चेयरमैन रमेशन पलेरी ने यूएल साइबर पार्क के बैंक्वेट हॉल में सीईओ रवींद्रन कस्तूरी की उपस्थिति में किया।

‘ग्रेजुएट हायर’ को तकनीकी और व्यावसायिक डोमेन और उनकी नौकरी के लिए आवश्यक सामान्य कौशल सहित कई पहलुओं पर प्रशिक्षित किया जाएगा। प्रशिक्षण प्रक्रिया कक्षा में सीखने और हाथों के प्रशिक्षण का मिश्रण है।

यूएलटीएस के सूत्रों ने दावा किया कि इसने समान संख्या में महिला और पुरुष उम्मीदवारों को काम पर रखते हुए लैंगिक समानता बनाए रखी है और सुनिश्चित किया है कि 50 प्रतिशत स्लॉट केरल के बाहर के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हों, क्योंकि संगठन को कॉस्मोपॉलिटन चेहरा दिया गया था।

“उच्च कौशल और अच्छे रवैये वाले सभी धाराओं के इंजीनियरिंग स्नातकों का चयन केरल के अलावा आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक के विभिन्न परिसरों में आयोजित विभिन्न स्तरों के परीक्षणों और साक्षात्कारों के माध्यम से किया गया। कैंपस ड्राइव, कर्मचारी रेफरल और सोशल मीडिया के माध्यम से 1,634 उम्मीदवारों की स्क्रीनींग हुई थी”,  उन्होंने जोर देकर कहा।

इस वर्ष अप्रैल में आयोजित एक बैठक में इसकी समीक्षा की गई थी कि 475 अतिरिक्त प्रतिभाओं की आवश्यकता थी। लेटरल हायरिंग के अलावा, बाकी 250 जीएच द्वारा भरे जाएंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close