अन्य खबरें

शाह की अनुपस्थित से लोग निराश; जोशी ने दिलाया मिलने का आश्वासन

देशभर की क्रेडिट सहकारी समितियों से जुड़े सहकारी नेता पिछले सप्ताह शनिवार को सहकार भारती द्वारा आयोजित राष्ट्रीय सहकारी सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में बड़ी संख्या में मौजूद रहे लेकिन वह इस सम्मेलन में केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह की अनुपस्थिति से थोड़े निराश थे।

“हम इस कार्यक्रम में केंद्रीय सहकारिता मंत्री की भागीदारी की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन किसी कारणवश वह इस सम्मेलन में भाग नहीं ले सके। इस भव्य कार्यक्रम में शाह की कमी काफी खली”, महाराष्ट्र के एक सहकारी नेता ने कहा।

हालांकि मंच से सहकार भारती के राष्ट्रीय महासचिव उदय जोशी ने प्रतिभागियों को बताया, ”मैंने केंद्रीय सहकारिता मंत्री से फोन पर बात की थी। उन्होंने कहा है कि इस बार वह इस सम्मेलन में भाग नहीं ले सके लेकिन क्रेडिट सहकारी समितियों के प्रतिनिधियों के साथ जल्द ही बैठेंगे।”

इस भव्य सम्मेलन में कश्मीर से कन्याकुमारी तक प्रतिनिधि पूरे उत्साह के साथ उपस्थित थे। विभिन्न राज्यों से 1200 क्रेडिट सहकारी समितियों का प्रतिनिधित्व करने वाले 3000 से अधिक प्रतिनिधियों ने इस कार्यक्रम में शिरकत की।

ज्ञानदीप क्रेडिट कोऑपरेटिव से जिजाबा पवार, शिवकृपा पटपेढ़ी से गोरख टी. चव्हाण समेत कई अन्य बड़ी-छोटी क्रेडिट सहकारी समितियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

इस कार्यक्रम में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। सम्मेलन में केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री बीएल वर्मा, भाजपा नेता अन्नासाहेब शंकर जोले और अन्य लोगों ने भाग लिया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close