ताजा खबरेंविशेष

एनसीसीएफ ने खोले सस्ते प्याज के कई बिक्री केंद्र

राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता संघ (एनसीसीएफ) मोबाइल वैन के माध्यम से आम जनता को रियायती दरों पर प्याज, चना दाल समेत अन्य खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

इस कड़ी में एनसीसीएफ ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के लोगों को प्याज और चना दाल उपलब्ध कराने के लिए मंगलवार को आयोजित एक शानदार समारोह में 10 मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इसको नोएडा शाखा प्रमुख मधु शर्मा ने एनसीसीएफ के अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

अपने एक ट्वीट में उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के सचिव रोहित कुमार सिंह ने लिखा, “सरकार एनसीसीएफ को रियायती दर पर प्याज को दिल्ली एनसीआर समेत कई राज्यों में 25/- प्रति किलो की बिक्री के लिए खुदरा केंद्र बढ़ाने का निर्देश देती है। ओएनडीसी जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से बिक्री के अलावा, इसे मोबाइल वैन के माध्यम से भी बेचा जाएगा।”

भारतीयसहकारिता से बात करते हुए, मधु शर्मा ने कहा, “हम आम जनता को रियायती दरों पर प्याज, चना दाल और अन्य खाद्य वस्तुएं उपलब्ध करा रहे हैं और इस कड़ी में प्याज और चना दाल के साथ 10 मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।”

“हम 25 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से प्याज और 60 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से चना दाल लोगों को उपलब्ध करा रहे हैं। हम कुछ दिनों में 25 और मोबाइल वैन को रवाना करेंगे। इसके अलावा, बाजरा, आलू, शहद, भारत आटा और अन्य खाद्य वस्तुएं सस्ती दरों पर उपलब्ध कराने पर विचार चल रहा है”, शर्मा ने कहा।

पाठकों को याद होगा कि जब टमाटर की कीमत आसमान छू रहीं थी, तब एनसीसीएफ ने इसकी कीमतों को भी स्थिर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। यहां तक कि केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह ने एनसीसीएफ की अपनी हालिया यात्रा के दौरान इसके प्रयासों की सराहना की थी।

शाह ने इस मौके पर अपने संबोधन में न सिर्फ इसके कारोबार को कई गुना बढ़ाने की बात कही बल्कि देश में बन रहे दुनिया के सबसे बड़े कोल्ड स्टोरेज में बड़ी भूमिका निभाने के लिए भी एनसीसीएफ को तैयार रहने को कहा।

बैठक में, शाह ने एनसीसीएफ टीम से 2028 तक 50,000 करोड़ रुपये का कारोबार हासिल करने को कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close