ताजा खबरें

कॉसमॉस बैंक ने कमाया अब तक का सर्वाधिक लाभ

कॉसमॉस कोऑपरेटिव बैंक ने वित्त वर्ष 2022-23 में 151 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है, जो बैंक के इतिहास में अब तक का सर्वाधिक है।

वित्तीय आंकड़े साझा करते हुए बैंक के चेयरमैन सीए मिलिंद काले ने कहा, “उक्त वित्त वर्ष में बैंक का कारोबार 30,700 करोड़ रहा। जिसमें 17,600 करोड़ रुपये का डिपॉजिट और 13100 करोड़ रुपये का अग्रिम शामिल हैं। बैंक का सकल एनपीए 4.80 प्रतिशत और शुद्ध एनपीए 1.74 प्रतिशत रहा।”

उन्होंने बताया कि, बैंक ने हाल ही में मुंबई के मराठा सहकारी बैंक और साहेबराव देशमुख सहकारी बैंक के विलय के संबंध में भारतीय रिजर्व बैंक को एक प्रस्ताव भेजा है। इस विलय की मंजूरी मिलने के बाद बैंक मुंबई में कारोबार का विस्तार करेगा।

पाठकों को याद होगा कि इस वर्ष मार्च में, गुड़ी पड़वा के शुभ अवसर पर, कॉसमॉस कोऑपरेटिव बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए मराठी वेबसाइट लॉन्च की थी, जिस पर बैंक की विभिन्न योजनाओं, सेवाओं, गतिविधियों, जमा और ऋण उत्पादों पर ब्याज दरें आदि के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध है।

बैंक के अध्यक्ष ने कहा कि इस वेबसाइट से बैंक के मराठी ग्राहकों को काफी लाभ होगा। इस प्लेटफॉर्म के साथ, कॉसमॉस बैंक में अपना खाता रखने वाले उद्यमी सभी प्रकार के संग्रह और भुगतान कर सकते हैं, क्यूआर कोड आदि जैसी सुविधाओं का आनंद ले सकते हैं।

यह भी उल्लेखनीय है कि अब तक कॉसमॉस बैंक ने अपने यूपीआई सिस्टम के माध्यम से 10 लाख दैनिक लेनदेन का एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर सफलतापूर्वक पार किया है। बैंक अपने डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म को लगातार अपडेट, अपग्रेड और विकसित कर रहा है जो ग्राहकों के लिए फायदेमंद है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close